दीवाली से पहले रोशन होंगी ग्रेनो वेस्ट की सड़कें

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा दीवाली से पहले ग्रेनो वेस्ट की सड़कें दुधिया रोशनी से जगमगा होंगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का अमला सड़कों पर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने में जुट गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:56 PM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:56 PM (IST)
दीवाली से पहले रोशन होंगी ग्रेनो वेस्ट की सड़कें
दीवाली से पहले रोशन होंगी ग्रेनो वेस्ट की सड़कें

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : दीवाली से पहले ग्रेनो वेस्ट की सड़कें दुधिया रोशनी से जगमगा होंगी। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण का अमला सड़कों पर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने में जुट गया है। इसके बाद सोसायटी के लोगों ने राहत की सांस ली है।

बता दें कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट सांस्कृतिक समिति बैनर तले सोसायटी के लोग लंबे समय से स्ट्रीट लाइट दुरुस्त कराने की मांग कर रहे थे। इसके साथ ही समिति सदस्यों ने सोरखा बिसरख रोड पर भी स्ट्रीट लाइट लगवाने की मांग की थी। इस संबंध में क्षेत्रीय सांसद महेश शर्मा को भी पत्र लिखा गया था। इसके बाद क्षेत्रीय सांसद ने भी प्राधिकरण को पत्र लिखकर ग्रेनो की सड़कों पर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त कराने का अनुरोध प्राधिकरण के सीईओ से किया था। इस संबंध में खरीदारों की लड़ाई लड़ने वाली संस्था नोएडा एक्सटेंशन फ्लैट ओनर वेलफेयर एसोसिएशन (नेफोवा) भी कई बार मांग उठा चुका है। बावजूद इसके स्ट्रीट लाइट दुरुस्त होने व नई स्ट्रीट लाइट लगने का काम शुरू नहीं हो सका था। इससे लोगों में काफी गुस्सा था।

अब दीवाली से पहले ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के अधिकारियों ने स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने का फैसला लिया है। शनिवार से सड़कों पर स्ट्रीट लाइट दुरुस्त करने व नए पोल पर स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू कर दिया गया है। इसके बाद निवासियों ने राहत की सांस ली है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट सांस्कृतिक समिति सदस्यों का कहना है कि स्ट्रीट लाइट दुरुस्त हो जाने के बाद आगामी समय में कोहरे के कारण होने वाली दुर्घटनाओं से भी निजात मिलेगी। कोहरे में खराब स्ट्रीट लाइट दुर्घटनाओं का सबसे बड़ा कारण बनती है।

chat bot
आपका साथी