जिम्स में बनेगा रिसर्च सेंटर

जासं ग्रेटर नोएडा कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा। इसको बनने में दो महीने लगेंगे। इसे इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) के सहयोग से तैयार किया जाएगा। इस केंद्र के बनने के बाद कोरोना के साथ अन्य चिकित्सा संबंधी शोध व अनुसंधान हो सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 03 Jul 2020 06:10 AM (IST)
जिम्स में बनेगा रिसर्च सेंटर
जिम्स में बनेगा रिसर्च सेंटर

जासं, ग्रेटर नोएडा : कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में रिसर्च सेंटर बनाया जाएगा। इसको बनने में दो महीने लगेंगे। इसे इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आइसीएमआर) के सहयोग से तैयार किया जाएगा। इस केंद्र के बनने के बाद कोरोना के साथ अन्य चिकित्सा संबंधी शोध व अनुसंधान हो सकेंगे। जिम्स द्वारा इस बाबत चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना के समक्ष प्रस्ताव को रखा है।

जिम्स के निदेशक डॉ. राकेश कुमार गुप्ता ने बताया कि प्रदेश सरकार इस प्रस्ताव को जल्द अनुमति दे देगी। यह रिसर्च सेंटर बनता है तो इस क्षेत्र के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी। यह सेंटर आइसीएमआर के सहयोग से तैयार किया जाएगा। इसके लिए वह पांच करोड़ रुपये की आर्थिक मदद भी देगा। साथ ही वह मानव संसाधन भी मुहैया कराएगा। उन्होंने बताया के संस्थान में गवर्निंग बॉडी की जल्द बैठक होने वाली है। इसमें रिसर्च सेंटर को लेकर प्रस्ताव पास किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी