परियोजना स्थल पर पहुंच कर रेरा टीम ने की तकनीकी जांच

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण की टीम ने बुधवार को सेक्टर पाई दो स्थित व्हाइट हाउस अपार्टमेंट परियोजना का निरीक्षण किया। टीम ने परियोजना के निर्माण की स्थिति गुणवत्ता एवं सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान शिकायतकर्ता भी मौजूद रहे। टीम अपनी रिपोर्ट रेरा पीठ को सौंपेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:14 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 09:03 PM (IST)
परियोजना स्थल पर पहुंच कर रेरा टीम ने की तकनीकी जांच
परियोजना स्थल पर पहुंच कर रेरा टीम ने की तकनीकी जांच

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : उत्तर प्रदेश भू संपदा विनियामक प्राधिकरण की टीम ने बुधवार को सेक्टर पाई दो स्थित व्हाइट हाउस अपार्टमेंट परियोजना का निरीक्षण किया। टीम ने परियोजना के निर्माण की स्थिति, गुणवत्ता एवं सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान शिकायतकर्ता भी मौजूद रहे। टीम अपनी रिपोर्ट रेरा पीठ को सौंपेगी।

ग्रेटर नोएडा के पाई दो सेक्टर में 2012 में व्हाइट हाउस अपार्टमेंट परियोजना लांच की गई थी। इस परियोजना में पांच टावर में 400 फ्लैट का निर्माण होना था। इसमें तीन टावर आंशिक रूप से तैयार हो चुके हैं।

परियोजना में फ्लैट बुकिग कराने वालों ने रेरा में शिकायत दी थी। उनका कहना है कि परियोजना के निर्माण में विलंब हुआ है। लिफ्ट, अग्निशमन सुविधा, रखरखाव में कमी, सुरक्षा की पर्याप्त व्यवस्था न होने, पानी का रिसाव, पार्किंग का आवंटन नहीं किया गया है। इसके अलावा बिजली कनेक्शन के नाम पर मनमाना शुल्क वसूल किया जा रहा है। क्लब और स्वीमिग पूल की सुविधा नहीं मिल पाई है।

फ्लैट की रजिस्ट्री भी नहीं हो रही है। रेरा कंसीलेटर आरडी पालीवाल ने जून में मामले की सुनवाई करते हुए तकनीकी निरीक्षण के निर्देश दिए थे। रेरा की तकनीकी टीम विनय वर्मा एवं प्रियांशु अवस्थी के नेतृत्व में बुधवार को निरीक्षण करने मौके पर पहुंची। इस दौरान टीम ने शिकायतकर्ताओं से भी वार्ता की और निर्माण, परियोजना में मुहैया कराई गई सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान फ्लैट खरीदार देवेंद्र दीक्षित, अशोक कुमार, मदन मोहन, पीसी गुप्ता भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी