आयकर का सर्वे समाप्त, करोड़ों के दस्तावेज जांच के घेरे में

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जीएम व वर्तमान में भाजपा नेता र¨वद्र

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 01:56 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 01:56 AM (IST)
आयकर का सर्वे समाप्त, करोड़ों के दस्तावेज जांच के घेरे में
आयकर का सर्वे समाप्त, करोड़ों के दस्तावेज जांच के घेरे में

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जीएम व वर्तमान में भाजपा नेता र¨वद्र तोंगड़ के ठिकानों पर चार दिन तक चला आयकर का सर्वे शुक्रवार देर रात खत्म हो गया। चार दिन तक चले सर्वे में सूत्रों ने दावा किया है कि करोड़ों की प्रापर्टी के दस्तावेज मिले हैं। सभी दस्तावेज जांच के घेरे में आ गए हैं। सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग की टीम ठोस सूचना पर आई थी और करोड़ों के दस्तावेज हासिल कर वापस लौट गई। सर्वे में चार दिन तक र¨वद्र तोंगड़ के घर के प्रत्येक सदस्यों से पूछताछ की गई। चार दिन तक आयकर टीम के सदस्य टेंट हाउस के गद्दे पर सोए और अलग-अलग शिफ्ट में टीम के सदस्यों ने सर्वे किया। सूत्र बतातें है कि र¨वद्र तोंगड़ की मुश्किलें भविष्य में बढ़ सकती हैं। आयकर के सर्वे के बाद ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने भी अपनी निगाह तोंगड़ की तरफ टिका ली है। हालांकि तोंगड़ के ठिकानों पर कुल कितना नकद और क्या-क्या दस्तावेज मिले हैं। इसकी अभी आयकर की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

उल्लेखनीय है कि आयकर विभाग की 100 सदस्यीय दस टीम ने मंगलवार सुबह चार बजे र¨वद्र तोंगड़ के घर धावा बोला था। टीम ने र¨वद्र के आनंदपुर स्थित पैतृक गांव, दादरी स्थित स्कूल, फार्म हाउस, सिल्वर सिटी के फ्लैट, गोल्फ कोर्स विला सहित एक दर्जन ठिकानों पर लगातार चार दिन तक सर्वे किया। मंगलवार, बुधवार व बृहस्पतिवार को पूरी रात सर्वे के दौरान फाइलें खंगाली गई। शुक्रवार को भी पूरे दिन आयकर का सर्वे चला और देर रात आयकर की टीम वापस लौट गई। आयकर की टीम ने सर्वे के दौरान कोई जानकारी किसी से साझा नहीं की है।

---

भाई काट रहा पुलिस अधिकारियों के चक्कर

सूत्रों ने बताया कि शनिवार को पूरे दिन र¨वद्र तोंगड़ के भाई पुलिस अधिकारियों के चक्कर काटते हुए दिखे। पहले कासना कोतवाली फिर पुलिस के अन्य अधिकारियों के पास तोंगड़ के भाई को देखा गया। मामले में आयकर के सर्वे से जोड़ कर देखा जा रहा है।

------------------

रवींद्र तोंगड़ के पैतृक गांव में सर्वे से पड़ोसी भयभीत

संस, दादरी : ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के पूर्व जीएम र¨वद्र तोंगड़ के पैतृक गांव आनंदपुर स्थित मकान पर सर्वे के बाद से पड़ोसियों की नींद उड़ गई। पड़ोसियों का आरोप है कि मीडिया में र¨वद्र तोंगड़ के पड़ोसियों के नाम अकूत संपत्ति होने की खबर छपने से वे भयभीत हैं। मंगलवार को आयकर विभाग की टीम ने र¨वद्र के ग्रेटर नोएडा स्थित आवास समेत सभी ठिकानों पर सर्वे शुरू किया था। पिछले दो दिन से उनके आवास पर दस्तावेजों की जांच की गई। सूत्रों से पता चला कि र¨वद्र की कुछ संपत्ति पड़ोसियों व उनके रिश्तेदारों के नाम पर है।

chat bot
आपका साथी