..आपको सामान चाहिए तो पहले मास्क लगाइए

संवाद सहयोगी रबूपुरा वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए कस्बे के व्यापारियों ने नई पहल की शुरुआत की है। इसके तहत अब न तो कोई व्यापारी अपनी दुकान पर बिना मास्क लगाए बैठेगा और न ही बिना मास्क पहने दुकान पर आने वाले ग्राहकों को कोई सामान देंगे। रबूपुरा व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने इस पर सहमति दे दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Jul 2020 08:15 PM (IST) Updated:Thu, 16 Jul 2020 08:15 PM (IST)
..आपको सामान चाहिए तो पहले मास्क लगाइए
..आपको सामान चाहिए तो पहले मास्क लगाइए

संवाद सहयोगी, रबूपुरा : वैश्विक महामारी कोरोना की रोकथाम के लिए कस्बे के व्यापारियों ने नई पहल की शुरुआत की है। इसके तहत अब न तो कोई व्यापारी अपनी दुकान पर बिना मास्क लगाए बैठेगा और न ही बिना मास्क पहने दुकान पर आने वाले ग्राहकों को कोई सामान देंगे। रबूपुरा व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों ने इस पर सहमति दे दी है।

बृहस्पतिवार को क्षेत्र के कई ग्रामीण जब बिना मास्क लगाए रबूपुरा स्थित बाजार पहुंचे तो व्यापारियों ने उन्हें सामान देने से इन्कार कर दिया। इसके बाद ग्रामीणों ने बाजार में मास्क खरीदकर पहना। इसके बाद ही दुकानदारों ने उन्हें सामान दिया। कोरोना की रोकथाम के लिए दुकानदारों ने अपनी दुकानों पर सैनिटाइजर व हाथ धोने के लिए साबुन-पानी रखे हैं। संक्रमण रोकने की जिम्मेदारी सिर्फ सरकार तक ही सीमित नहीं है, यह हम सब की जिम्मेदारी है। सभी देशवासियों को इस खतरनाक बीमारी से लड़ना होगा। व्यापारी अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मास्क, शारीरिक दूरी के नियमों का पालन कर रहे हैं।

-विजय तायल, अध्यक्ष रबूपुरा व्यापार मंडल कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए लोग को बाजार आते समय मास्क का प्रयोग करना चाहिए। मास्क न लगाने की लापरवाही संक्रमण को रोकने के लिए चलाए जा रहे मुहिम पर भारी पड़ सकती है।

-कोमल शर्मा, दुकानदार रबूपुरा कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए व्यापारियों को भी आगे आना होगा। बृहस्पतिवार के बाद किसी भी ग्राहक को बिना मास्क सामान नहीं दिया जाएगा।

-गोपाल, व्यापारी बाजार आते-जाते समय व सामान खरीदते समय कोरोना को ध्यान में रखकर कार्य किया जा रहा है। दुकानों के आगे दो तीन मीटर का निशान लगाकर ग्राहकों को खड़ा किया जाता है।

-सुनील तायल, व्यापारी रबूपुरा कस्बे के व्यापारियों ने मिलकर जो कदम उठाया है, वह सराहनीय है। व्यापारियों की इस पहल से कोरोना के संक्रमण को रोकने में सहायता मिलेगी।

-कुलदीप शर्मा, दुकानदार

chat bot
आपका साथी