'पोंड मैन आफ इंडिया' रामवीर तंवर का बिलासपुर में स्वागत

पोंड मैन ऑफ इंडिया रामवीर तंवर का बिलासपुर कस्बे में मंगलवार को वेलकम फ

By JagranEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 09:30 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 09:30 PM (IST)
'पोंड मैन आफ इंडिया' रामवीर तंवर का बिलासपुर में स्वागत
'पोंड मैन आफ इंडिया' रामवीर तंवर का बिलासपुर में स्वागत

संस, बिलासपुर

पोंड मैन ऑफ इंडिया रामवीर तंवर का बिलासपुर कस्बे में मंगलवार को वेलकम फार्म हाउस में जोरदार स्वागत किया गया। ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने हाल ही में मन की बात में रामवीर तंवर का जिक्र कर कहा कि उन्होंने तालाबों को स्वच्छ करने के लिए एक अभियान चला रखा है।

अलौदा गांव के प्रधान डा. निजामुद्दीन के नेतृत्व में रामवीर तंवर और उनके साथी एडवोकेट अमित भाटी का स्वागत किया गया। इस मौके पर रामवीर तंवर ने सभी से इस अभियान में शामिल होने की अपील की। उन्होंने कहा क्योंकि तालाबों के स्वस्थ होने से पर्यावरण में काफी सुधार आता है जो आज के वक्त की बहुत जरूरत है। इस मौके पर शाकिर, अरशद, शाहबाज, शाहनवाज, अनुपम तायल, अमजद सैफी, नदीम सलमानी, शोएब सैफी आदि लोग मौजूद रहे।

बता दें कि रामवीर अब तक गौतमबुद्ध नगर, गाजियाबाद, सहारनपुर, पलवल, मानेसर और दिल्ली में करीब 40 तालाबों को अपने प्रयासों से नया जीवन दे चुके हैं। उन्होंने इस अभियान की शुरुआत 2015 में की थी। इसके पहले रामवीर लोगों को सिर्फ तालाबों और अन्य प्राकृतिक जल स्त्रोतों को बचाने के बारे में जागरूक करते थे। रामवीर तंवर ने 2018 में अपनी नौकरी छोड़ दी थी। अब उनकी पहचान 'पोंड मैन आफ इंडिया' के रूप में है। उन्होंने 'सेल्फी विध पोंड' अभियान की शुरुआत की थी ताकि लोगों को प्राकृतिक जल स्त्रोतों के महत्व और उनकी दुर्दशा के बारे में जानकारी हो सके। बसपा प्रत्याशी ने भी किया स्वागत

जेवर विधानसभा क्षेत्र से बसपा प्रभारी नरेंद्र भाटी डाढ़ा ने भी रामवीर तंवर के घर पहुंचकर फूल माला भेंट कर स्वागत किया। नरेंद्र ने कहा कि रामवीर तंवर ने जल संरक्षण के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। जिले को उन पर गर्व है।

chat bot
आपका साथी