लाल पल्सर गिरोह की कमर तोड़ने की तैयारी में पुलिस

जागरण संवाददाता नोएडा लाल रंग की पल्सर पर सवार होकर बरात में पैसे वाले को अपना ि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 12:09 AM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 12:09 AM (IST)
लाल पल्सर गिरोह की कमर तोड़ने की तैयारी में पुलिस
लाल पल्सर गिरोह की कमर तोड़ने की तैयारी में पुलिस

जागरण संवाददाता, नोएडा : लाल रंग की पल्सर पर सवार होकर बरात में पैसे वाले को अपना निशाना बनाने वाले लाल पल्सर गिरोह के सरगना सोनू और राहुल कश्यप को मंगलवार को सेक्टर-58 कोतवाली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। सोनू के पैर में गोली लगी थी जबकि राहुल को घेरेबंदी कर दबोचा गया। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि इस गिरोह में कुल पांच सदस्य शामिल हैं। गिरफ्त में आए सरगना ने तीन अन्य सदस्यों के बारे में कई अहम जानकारी पुलिस से साझा की है। कमिश्नरेट पुलिस जल्द ही तीनों को गिरफ्तार कर पूरे गिरोह की कमर तोड़ने की तैयारी में है। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए कुल दो टीमें काम कर रही हैं।

--------------- सीजन शुरू होते ही बढ़ जाता है कुनबा

एसीपी ने बताया गिरोह के पांच सदस्य पूरे साल लूट की घटनाओं को अंजाम देते हैं। जैसे ही शादी का सीजन शुरू होता है गिरोह के अन्य सदस्य भी सक्रिय हो जाते हैं और सीजन समाप्त होते ही अपने गृह जनपद लौट जाते हैं। गिरोह के सभी सदस्य 22 से 30 साल के बीच के हैं।

-------------- लूट ही है पेशा

पुलिस ने बताया कि गिरोह के सदस्य चेन और मोबाइल स्नैचिग की घटना को भी अंजाम देते हैं। कई के खिलाफ मुकदमे भी दर्ज हैं। पिछले तीन महीने में गिरोह के सदस्यों ने 13 से अधिक लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है। लाल पल्सर गिरोह के सदस्य लूट के अलावा कोई काम नहीं करते हैं। एक लूट के बाद जबतक पैसा होता है अगली लूट नहीं करते हैं। जैसे ही पैसे की कमी होती है गिरोह के सदस्य लूट में फिर से सक्रिय हो जाते हैं। पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित एक ही दिन में कई लूट करते हैं। पुलिस के आंख की किरकिरी बने लाल पल्सर गिरोह के बदमाशों का दायरा नोएडा के अलावा गाजियाबाद और फरीदाबाद में फैला है। गिरोह के सदस्य खोड़ा से इस समय गिरोह को आपरेट कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी