बॉर्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा, तीन किलोमीटर लंबा जाम

जागरण संवाददाता नोएडा कृषि बिल के विरोध में नोएडा के रास्ते दिल्ली जा रहे किसानों को र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 26 Nov 2020 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 26 Nov 2020 08:27 PM (IST)
बॉर्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा, तीन किलोमीटर लंबा जाम
बॉर्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा, तीन किलोमीटर लंबा जाम

जागरण संवाददाता, नोएडा :

कृषि बिल के विरोध में नोएडा के रास्ते दिल्ली जा रहे किसानों को रोकने के लिए बृहस्पतिवार को बार्डर पर पुलिस का कड़ा पहरा रहा। डीएनडी फ्लाई-वे, चिल्ला रेगुलेटर बार्डर, कालिदी कुंज दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस ने वाहन चालकों को रोककर चेकिग की। दिल्ली से आने वाले वाहन चालकों की भी चेकिग हुई। इससे सुबह आठ बजे से एक दोपहर 1 बजे तक बॉर्डर पर जाम रहा। सबसे खराब स्थिति चिल्ला रेगुलेटर बार्डर पर रही। यहां करीब तीन किलोमीटर लंबा जाम रहा।

सेक्टर-95 स्थित दलित प्रेरणा स्थल से चिल्ला रेगुलेटर दिल्ली बार्डर पर वाहनों की कतार लगी रही। जाम की यह स्थिति दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को रोकने के लिए आधी से ज्यादा सड़क पर बैरिकेडिग लगाने से हुई। जाम में कई एंबुलेंस भी फंसीं। इससे मरीजों को अस्पताल पहुंचने में देरी हुई है। हालांकि एंबुलेंस में किसी मरीज की मौत की सूचना नहीं है। उधर नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने जाम की स्थिति से निपटने के लिए पहले से तैयारी की थी, लेकिन व्यस्त समय में वाहनों की संख्या अधिक होने से चिल्ला व डीएनडी फ्लाई-वे पर वाहनों की कतार लगती चली गई। सड़क पर तैनात यातायात सिपाही जाम खुलवाने के लिए परेशान दिखाई दिए। डीसीपी जोन नोएडा राजेश ने बताया सुरक्षा के मद्देनजर बार्डर पर बैरियर लगाकर चेकिग की गई। चेकिग के बाद दिल्ली सीमा में प्रवेश दिया गया है। दोपहर एक बजे के बाद स्थिति सामान्य हो गई थी।

----

पांच घंटे बाद सामान्य हुई व्यवस्था :

सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर की गई चेकिग के चलते बार्डर पर करीब पांच घंटे जाम की समस्या रही। दोपहर करीब एक बजे सभी बार्डर पर जाम की समस्या खत्म हो पाई।

---------

मरीज को एंबुलेंस से दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल ले जा रहे हैं। बार्डर पर पुलिस चेकिग के चलते जाम में फंसे हैं।

-ध्रुव कुमार, एंबुलेंस चालक

---

मुझे जरूरी काम से दिल्ली जाना है, लेकिन पुलिस चेकिग के चलते जाम है। समय पर गंतव्य तक नहीं पहुंच पाउंगा।

-आकाश सिंह

chat bot
आपका साथी