चुनाव के मद्देनजर बदमाशों पर टिकी पुलिस की निगाह

जागरण संवाददाता ग्रेटर नोएडा अगले माह संभावित त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 08:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 08:12 PM (IST)
चुनाव के मद्देनजर बदमाशों पर टिकी पुलिस की निगाह
चुनाव के मद्देनजर बदमाशों पर टिकी पुलिस की निगाह

जागरण संवाददाता, ग्रेटर नोएडा :

अगले माह संभावित त्रिस्तरीय जिला पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है। बदमाशों की पहचान में पुलिस जुट गई है। सभी की लिस्ट बनाई जा रही है। लगभग सौ से अधिक बदमाश पुलिस के निशाने पर हैं। गैंगस्टर व गुंडा एक्ट में वांछित बदमाशों पर पुलिस की पैनी नजर है। बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जल्द ही विशेष अभियान की शुरुआत करेगी। दनकौर क्षेत्र में शनिवार को पुलिस अधिकारियों ने ग्रामीणों के साथ बैठक की और पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश दिए गए।

गौतमबुद्ध नगर में जिला पंचायत की पांच व ग्राम प्रदान की 80 सीटों पर चुनाव होना है। सीटों पर आरक्षण की स्थिति साफ होने के साथ ही नेताओं ने तैयारी शुरू कर दी है। गांव की गली-गली में चुनाव का माहौल धीरे-धीरे बनने लगा है। पूर्व के चुनावों में देखने में आया है कि गांव के छोटे-छोटे विवाद अक्सर बड़ा रूप ले लेते हैं। चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने के लिए पुलिस विभाग ने कमर कस ली है। हर कोतवाली प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि गांव-गांव में लोगों के साथ बैठक कर उनके विवादों को समझें और हल कराएं। गांवों में बैठक का दौर शुरू हो चुका है। विवादों को समझा जा रहा है उसकी लिस्ट बनाई जा रही है। जो प्रमुख विवाद हैं उसे हल करने पर पुलिस अधिक जोर दे रही है। गुंडा व गैंगस्टर एक्ट के जो बदमाश जेल से बाहर हैं उनकी गिरफ्तारी का प्रयास शुरू हो गया है। पुलिस ने मुखबिर तंत्र को भी सतर्क कर दिया है। साथ ही प्रमुख गैंग के बदमाशों पर भी पुलिस ने निगाह गड़ा दी है।

-------------

गांव-गांव में ग्रामीणों के साथ बैठक कर चुनाव पर चर्चा की जा रही है। गैंगस्टर, गुंडा एक्ट में नामित के साथ ही अन्य बदमाशों की सूची बनाई जा रही है।

विशाल पांडे, एडीसीपी ग्रेटर नोएडा

chat bot
आपका साथी