टीकाकरण कराने आए लोगों को सुरक्षकर्मियों ने भगाया, हंगामा

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था बिगड़ गई है। काउंटर की संख्या कम होने के कारण लोगों को टीका लगवाने के लिए चार-चार घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। शनिवार को जिला अस्पताल में टीकाकरण के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 11:09 PM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 11:09 PM (IST)
टीकाकरण कराने आए लोगों को सुरक्षकर्मियों ने भगाया, हंगामा
टीकाकरण कराने आए लोगों को सुरक्षकर्मियों ने भगाया, हंगामा

जागरण संवाददाता, नोएडा: सेक्टर-30 स्थित जिला अस्पताल में कोरोना टीकाकरण की व्यवस्था बिगड़ गई है। काउंटर की संख्या कम होने के कारण लोगों को टीका लगवाने के लिए चार-चार घंटे इंतजार करना पड़ रहा है। शनिवार को जिला अस्पताल में टीकाकरण के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। व्यवस्था बिगड़ने पर सुरक्षाकर्मियों ने लोगों को भगाना शुरू कर दिया, जिससे वहां हंगामे की स्थिति बन गई। बता दें कि जिला अस्पताल में रोजाना चार हजार से अधिक लोग टीकाकरण के लिए पहुंच रहे हैं। अभी तक जिला अस्पताल में 26 काउंटर पर पंजीकरण कर टीका लगाया जा रहा था। अब मात्र दो काउंटर पर ही टीकाकरण हो रहा है। हालात यह हो गए है कि स्लाट बुक करने वालों को भी टीका नहीं लगाया जा रहा है। टोकन की व्यवस्था शुरू होने के बाद से अस्पताल में सुबह सात बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो जाती है। स्वास्थ्य विभाग से अस्पताल में रोज 1,100 डोज मिल रही है, सुरक्षाकर्मियों ने 1500 से अधिक लोगों को टोकन वितरित कर दिए। उधर, जिले में शनिवार को 41 केंद्रों पर 11,138 लोगों को कोरोनारोधी टीका लगा। इनमें 6,727 लोगों ने पहली व 4,411 ने दूसरी डोज लेकर खुद को सुरक्षित कर लिया। प्रदेश में सर्वाधिक जिले में मिले संक्रमित :

प्रदेश में शनिवार को सर्वाधिक छह नए मामले गौतमबुद्धनगर में मिले, जबकि एक मरीज स्वस्थ हुआ। अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 63,177 हो गया है। इनमें 62,628 स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि 466 की मौत हो चुकी है। वर्तमान में 29 मामले सक्रिय है।

बॉक्स..

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने परखी व्यवस्था

शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने भी जिला अस्पताल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने टीकाकरण कराने पहुंच लोगों को होने वाली परेशानी पूछी। सीएमएस डॉ.सुषमा चंद्रा को व्यवस्था में सुधार के आदेश दिए। इस दौरान सांसद डॉ. महेश शर्मा भी अस्पताल पहुंचे थे। मरीजों की भीड़ व कई नेताओं की गाड़िया परिसर में अंदर आ जाने से एक एंबुलेंस जाम में फंस गई, जिसे किसी तरह से बाहर निकाला गया।

---

कोरोना टीकाकरण : गौतमबुद्ध नगर

24 घंटे में मिले नए मामले 06

कुल सक्रिय मामले 29

24 घंटे में कोरोना टीकाकरण 11,138

अबतक कुल टीकाकरण 15.02 लाख

chat bot
आपका साथी