बिल्डर पर लगाया 50 हजार का अर्थदंड

ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण की टीम ने शनिवार को दौरा किया। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि इकोविलेज एक सोसायटी प्रबंधन ने सोसायटी के समीप निर्मित ड्रेन को दो स्थानों पर मिट्टी मलबा भरकर बंद किया हुआ था। जिससे सड़क पर जलभराव हो गया था। लोगों में आने-जाने में भी परेशानी हो रही थी। प्राधिकरण ने ड्रेन अवरुद्ध करने पर अर्थदंड की कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है। -------------

By JagranEdited By: Publish:Sat, 06 Jun 2020 08:42 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 08:42 PM (IST)
बिल्डर पर लगाया 50 हजार का अर्थदंड
बिल्डर पर लगाया 50 हजार का अर्थदंड

जासं, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में प्राधिकरण की टीम ने शनिवार को दौरा किया। निरीक्षण के दौरान सामने आया कि इकोविलेज एक सोसायटी प्रबंधन ने सोसायटी के समीप निर्मित ड्रेन को दो स्थानों पर मिट्टी और मलबा भरकर बंद किया हुआ था। जिससे सड़क पर जलभराव हो गया था। लोगों में आने-जाने में भी परेशानी हो रही थी। प्राधिकरण ने ड्रेन अवरुद्ध करने पर अर्थदंड की कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपये का जुर्माना लगाया है।

-------------

विधायक से लगाई मदद की गुहार

जासं, ग्रेटर नोएडा : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के तिगरी गांव में एचटी लाइन (हाइटेंशन तार) की चपेट में आने से एक बच्चे समेत व्यक्ति के बुरी तरह झुलस जाने के बाद भी विद्युत विभाग के अधिकारियों ने मामले का संज्ञान नहीं लिया है। पीड़ित स्वजन ने शिकायत नोएडा के विधायक पंकज सिंह से करते हुए मदद की गुहार लगाई है। बता दें कि दो जून को हाईटेंशन तार की चपेट में आने से सात साल के सिद्धार्थ के साथ 50 वर्षीय जितेंद्र बुरी तरह जख्मी हो गए थे। उपचार के दौरान बच्चे की मौत हो चुकी है। जितेंद्र का इलाज नोएडा के कैलाश अस्पताल में चल रहा है। जितेंद्र के बेटे अंकित कुमार ने बताया कि उनके पिता आइसीयू में भर्ती है। बिजली विभाग की तरफ से कोई मदद नहीं मिली है। हादसे के बाद ग्रामीणों ने इटेडा गांव स्थित यूपीपीसीएल के सब स्टेशन का घेराव किया था। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन विद्युत विभाग के अधिकारियों के कानों अभी तक जूं नहीं रेंगी है।

chat bot
आपका साथी