अभिभावक ने महामाया स्कूल पर लगाया बस सुविधा न देने का आरोप

सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के अभिभावक ने बस सुविधा न दिए जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जबकि उन्होंने ट्रांसपोर्ट की फीस स्कूल में जमा कर दी थी। सेक्टर-115 में रहने वाले अभिभावक गोपाल सक्सेना का कहना है कि इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की गई है। वहीं स्कूल की प्रधानाचार्य प्रतिभा चौधरी का कहना है कि बस तय रूट पर चल रही है। ऐसे में बस को आगे भेजने का अधिकार मेरे पास नहीं है। वहीं अभिभावक को किसी तरह की कोई समस्या है तो वह मुझसे मिलकर बात कर सकते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 12:17 AM (IST) Updated:Wed, 27 Mar 2019 12:17 AM (IST)
अभिभावक ने महामाया स्कूल पर लगाया बस सुविधा न देने का आरोप
अभिभावक ने महामाया स्कूल पर लगाया बस सुविधा न देने का आरोप

जागरण संवाददाता, नोएडा :

सेक्टर-44 स्थित महामाया बालिका इंटर कॉलेज में तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली छात्रा के अभिभावक ने स्कूल पर बस सुविधा न दिए जाने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि उन्होंने ट्रांसपोर्ट की फीस स्कूल में जमा कर दी थी। सेक्टर-115 में रहने वाले अभिभावक गोपाल सक्सेना का कहना है कि इसकी शिकायत सीएम पोर्टल पर भी की गई है।

गोपाल ने बताया कि उनका परिवार सोरखा में रहता है। उनकी बेटी का दाखिला इसी सत्र कक्षा तीन में कराया है। उन्होंने ट्रांसपोर्ट की दो महीने की फीस भी जमा कर दी है। उस वक्त कहा गया था कि उस क्षेत्र से कुछ छात्राएं और आएंगी तो ट्रांसपोर्ट की सुविधा शुरू करवा दी जाएगी। अब उनकी बेटी के अलावा गांव की ही तीन छात्राएं वहां पढ़ रही हैं। इसके बावजूद ट्रांसपोर्ट की सुविधा नहीं दी जा रही है। जब वह प्रधानाचार्य से मिलने पहुंचे तो उन्होंने मिलने से इन्कार कर दिया। ऐसे में उनको सीएम पोर्टल पर शिकायत करनी पड़ी। इस मामले पर प्रधानाचार्य प्रतिभा चौधरी ने बताया कि यह सरकारी स्कूल है। यहां ट्रांसपोर्ट के टेंडर के वक्त रूट के नियम तय कर लिए जाते हैं। ऐसे में बस एक साइड को 15 किलोमीटर तक ही जा सकती है। इस रूट में जितने बच्चे आते हैं, सबको बस की सुविधा दी जाती है लेकिन तय रूट से आगे भेजना मेरे अधिकार क्षेत्र में नहीं आता। उन्होंने बताया कि इसके बावजूद अभिभावक को कोई समस्या है तो कार्यालय में आकर बात कर सकते हैं।

chat bot
आपका साथी