शहर को स्वच्छ बनाने का दिया मंत्र

जागरण संवाददाता नोएडा स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में शहर को नंबर वन बनाने की दिशा में प्राधिक

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 10:44 PM (IST)
शहर को स्वच्छ बनाने का दिया मंत्र
शहर को स्वच्छ बनाने का दिया मंत्र

जागरण संवाददाता, नोएडा :

स्वच्छ सर्वेक्षण-2022 में शहर को नंबर वन बनाने की दिशा में प्राधिकरण ने काम शुरू कर दिया है। इसको लेकर शुक्रवार को सेक्टर-91 स्थित पंचशील बालक इंटर कालेज में प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक व वर्क सर्किल अधिकारियों के नेतृत्व में सिविल विभाग के सुपरवाइजर, जेई, एई, एक्सईएन की एक कार्यशाला आयोजित हुई। इसमें शहर को स्वच्छ रखने के तरीकों के बारे में बताया गया।

नोएडा प्राधिकरण के मुख्य महाप्रबंधक राजीव त्यागी ने अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2021 में तीन से दस लाख की आबादी में शहर को चौथा स्थान और ओवरआल 11 वां स्थान प्राप्त हुआ। अगले सर्वेक्षण में शहर को अव्वल बनाना है। इस मौके पर वरिष्ठ प्रबंधक विजय कुमार रावल, मुकेश कुमार वैश्य, राकेश कुमार, राहुल शर्मा समेत अन्य मौजूद रहे।

---------

दिए गए निर्देश

-नोएडा कार्यक्षेत्र में बने सामुदायिक शौचालय एवं यूरिनल के 100 मीटर दायरे में कोई भी अतिक्रमण न हो।

-सभी सामुदायिक शौचालय एवं यूरिनल की सफाई व्यवस्था पर निगरानी रखना तथा सफाई संतोषजनक न होने पर जन स्वास्थ्य विभाग के हेल्पलाइन सूचना देना है।

-समस्त सड़क, फुटपाथ एवं सेंट्रल वर्ज की निरंतर निगरानी रखना, किसी प्रकार की कोई टूट फूट होने पर तुरंत अवर अभियंता या उच्चाधिकारियों को जानकारी देकर मरम्मत करवाना है।

-समस्त सड़क व फुटपाथ को अतिक्रमण मुक्त रखना, वेंडिग जोन को व्यवस्थित रूप से संचालित करना

-समस्त निर्माण कार्य में एसटीपी के पानी का प्रयोग, वायु प्रदूषण की गंभीर स्थिति को देख निरंतर एसटीपी के पानी का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए।

-------------

इन नंबरों पर करें फोन

वर्ग टोल फ्री नंबर

सीएंडडी वेस्ट या कूड़ा कचरा मिलने पर 1800-180-8695

कचरा मिलने पर वाट्सएप 9717080605

डोर टू डोर वेस्ट कलेक्शन नहीं होने पर 1800-180-7995

chat bot
आपका साथी