बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चल रहे वाहनों के खिलाफ तेज हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता नोएडा परिवहन विभाग ने बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चल रहे वाहनों के

By JagranEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 06:47 PM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 06:47 PM (IST)
बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चल रहे वाहनों के खिलाफ तेज हुई कार्रवाई
बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चल रहे वाहनों के खिलाफ तेज हुई कार्रवाई

जागरण संवाददाता, नोएडा :

परिवहन विभाग ने बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट चल रहे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को परिवहन विभाग की प्रवर्तन टीम ने जिले में विभिन्न जगहों पर अभियान चलाकर 25 दोपहिया व चारपहिया वाहनों के चालकों खिलाफ कार्रवाई की।

एआरटीओ प्रवर्तन दीपक शाह ने बताया कि शनिवार को नोएडा-ग्रेटर नोएडा में चले अभियान में 25 दोपहिया और चारपहिया वाहन चालकों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

इनमें अधिकांश कामर्शियल वाहन शामिल हैं। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी। वाहन में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के लिए मिली छूट 30 सितंबर को खत्म हो गई थी। अब जिन वाहनों में यह नंबर प्लेट नहीं लगी होगी उनका पांच हजार रुपये का चालान किया जा रहा है। जिले में साढ़े सात लाख से अधिक वाहन पंजीकृत हैं। इनमें आधे करीब साढे़ तीन लाख वाहनों में ही हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगी है। जबकि, इतने ही वाहनों में अब तक नंबर प्लेट नहीं लग सकी है। वहीं, 10 और 15 साल पुराने वाहनों की एनओसी जारी हो चुकी है और कुछ कबाड़ में तब्दील हो गए हैं। ऐसे करीब 68 हजार वाहन हैं। यह जिले में चल नहीं पाएंगे।

----

कार्रवाई के बाद एचएसआरपी की बुकिग तेज : कार्रवाई तेज होने के बाद लोग एक बार फिर से तेजी से एचएसआरपी के लिए बुकिग कर रहे हैं। एआरटीओ प्रशासन एके पांडेय का कहना है कि पहले एचएसआरपी अगर कोई बुकिग की रसीद दिखाता है तो फिर चालान नहीं होगा। इसके बाद से ही वेबसाइट पर नंबर प्लेट और स्टिकर के लिए बुकिग करने वालों की संख्या तेजी से बढ़ रही है।

chat bot
आपका साथी