बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या में शामिल रहा पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने का आरोपित

जागरण संवाददाता नोएडा सेक्टर-

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 07:46 PM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 07:48 PM (IST)
बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या में शामिल रहा पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने का आरोपित
बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या में शामिल रहा पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने का आरोपित

जागरण संवाददाता, नोएडा :

सेक्टर-8 में बारावफात के मौके पर पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने के मामले में जेल गए तीन आरोपितों में एक पूर्व में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के आरोप में भी जेल जा चुका है। बाकी दो युवकों का भी आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा रहा है। उधर, वायरल वीडियो को जांच के लिए चंडीगढ़ स्थित फारेंसिक साइंस लैब भेजने की तैयारी है।

मंगलवार को बारावफात के मौके पर पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने का वीडियो वायरल होने के बाद बुधवार को हिदू संगठनों के लोग सेक्टर-20 कोतवाली पहुंचे थे। इन संगठनों में बजरंग दल, शहीद भगत सिंह सेना, आरएसएस सहित अन्य संगठन के लोग शामिल थे। मामले में आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। पुलिस ने मामले में सेक्टर-8 में रहने वाले मोहम्मद जफर, समीर अली और अली रजा को गिरफ्तार कर जेल भेजा है। घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। जेल गए आरोपितों का आपराधिक रिकार्ड खंगाला जा है। जांच में सामने आया है कि मोहम्मद जफर बजरंग दल के कार्यकर्ता अजय चौधरी की हत्या में शामिल रहा था। सेक्टर-8 में रहने वाले अजय चौधरी की अक्टूबर-2018 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। घटना से नाराज अजय के स्वजन ने तब सेक्टर-20 कोतवाली का घेराव किया था। पुलिस ने मामले में इलाके के अशरफ उर्फ गटवा, जफर, सरताज, रफीक, सिताबू, जीतू के खिलाफ केस दर्ज किया था। मामले में आरोपित जफर भी जेल गया था। बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या में शामिल जफर के खिलाफ कार्रवाई के लिए बृहस्पतिवार को हिदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार से भी मुलाकात की।

--------

वायरल वीडियो को जांच के लिए फारेंसिक साइंस लैब भेजा जाएगा। घटना में शामिल अन्य लोगों की पहचान की जा रही है। पूरा कार्यक्रम बिना अनुमति आयोजित किया गया था, इसलिए मामले में आयोजकों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

-रणविजय सिंह, एडिशनल डीसीपी नोएडा

chat bot
आपका साथी