कोरोना के नौ नए मरीज मिले

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से निपटने की तैयारी में जुटे स्वा

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Dec 2021 09:32 PM (IST) Updated:Sat, 04 Dec 2021 09:32 PM (IST)
कोरोना के नौ नए मरीज मिले
कोरोना के नौ नए मरीज मिले

जागरण संवाददाता, नोएडा :

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से निपटने की तैयारी में जुटे स्वास्थ्य विभाग की शनिवार को आई कोरोना की दैनिक रिपोर्ट ने चिता बढ़ाने का काम किया है।

शासन से जारी दैनिक कोविड रिपोर्ट के मुताबिक बीते 24 घंटे में नोएडा-ग्रेटर नोएडा में नौ मरीजों की पुष्टि हुई है। कुल 22 सक्रिय मरीजों के साथ जिला प्रदेश में शीर्ष पर पहुंच गया है। वहीं 24 घंटे में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या शून्य रही है। राहत की बात यह है कि किसी मरीज की मौत भी नहीं हुई है। अबतक 62,942 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। 476 मरीजों की मौत हो चुकी है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डा. सुनील दोहरे ने कहा कि सेक्टर-44 निवासी एक महिला ने लक्षण दिखने पर कोरोना की जांच कराई थी। रिपोर्ट पाजिटिव आने पर उसके संपर्क में आए परिवार के चार अन्य लोगों ने कोरोना की जांच कराई। सभी की रिपोर्ट पाजिटिव आई। राहत की बात यह है कि सभी मरीज बिना लक्षण वाले हैं। इन्हें होम आइसोलेशन में रख इलाज किया जा रहा है। वहीं एक मरीज ग्रेटर नोएडा, एक स्वास्थ कर्मी व दो मरीज नोएडा के हैं। संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की की कान्ट्रैक्ट ट्रेसिग की जा रही है। सैनिटाइजेशन का काम जारी है। संक्रमितों के घरों पर नोटिस चस्पा किया गया है। वहीं होम आइसोलेशन के लिए जरूरी दवा पहुंचा दी गई है।

------

कोरोना मीटर गौतमबुद्धनगर

24 घंटे में मिले मामले-9

जिले में सक्रिय केस-22

24 घंटे में टीकाकरण-8,395

अबतक कुल टीकाकरण-30.64 लाख

chat bot
आपका साथी