Dr. Kunwar Bechain: नोएडा के अस्पताल में आइसीयू में भर्ती हैं देश के जाने-माने कवि कुंवर बेचैन, हालत गंभीर

Dr. Kunwar Bechain दिल्ली-एनसीआर के अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त बिस्तर न मिलने के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए सांसद डॉ. महेश शर्मा ने उन्हें कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि उनकी पत्नी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 05:26 AM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 05:28 AM (IST)
Dr. Kunwar Bechain: नोएडा के अस्पताल में आइसीयू में भर्ती हैं देश के जाने-माने कवि कुंवर बेचैन, हालत गंभीर
देश के जानेमाने कवि डॉ. कुंवर बेचैन की फाइल फोटो।

नोएडा/गाजियाबाद, जागरण न्यूज नेटवर्क। देश के जानेमाने कवि डॉ. कुंवर बेचैन दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में भर्ती है। उनका आइसीयू में उपचार चल रहा है। कवि कुंवर बेचैन व उनकी पत्नी संतोष कुंवर 12 अप्रैल को कोरोना की जद में आए थे। दिल्ली-एनसीआर के अस्पतालों में वेंटिलेटर युक्त बिस्तर न मिलने के बाद कवि डॉ. कुमार विश्वास के ट्वीट का संज्ञान लेते हुए सांसद डॉ. महेश शर्मा ने उन्हें कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। हालांकि, उनकी पत्नी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

कैलाश अस्पताल प्रबंधन के अनुसार, कोरोना वायरस से संक्रमित कवि डॉ. कुंवर बेचैन की हालात गंभीर है। उनका आइसीयू में बाइपेप पर उपचार चल रहा है। चिकित्सकों की टीम उनकी जिंदगी बचाने में जुटी है। डॉ. कुंवर बेचैन के बेटे प्रगीत कुंवर ने पिता को सांस लेने में तकलीफ होने और दिल्ली-एनसीआर के अस्पताल में वेंटिलेटर युक्त बेड न मिलने पर प्रगीत कुंवर ने ऑस्ट्रेलिया से वीडियो के जरिये मदद की गुहार लगाई थी।

उन्होंने भारत आने के लिए आवेदन किया हुआ है, लेकिन अबतक ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने अनुमति नहीं दी है, जल्द ही अनुमति मिलने पर वह भारत के लिए रवाना होंगे। वहीं, कवि कुमार विश्वास ने इस बाबत ट्वीट किया था। जिसके बाद सांसद डॉ. महेश शर्मा ने उन्हें वेंटिलेटर युक्त बिस्तर पर कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया। कवि कुंवर बेचैन के बेटे प्रगीत कुंवर चार्टेड अकाउंटेंट हैं। वह परिवार के साथ आस्ट्रेलिया के सिडनी में रहते हैं।

ऑस्ट्रेलिया से बेटे ने लगाई थी मदद की गुहार

डॉक्टर कुंवर बेचैन के बेटे प्रगीत कुंवर चार्टेड अकाउंटेंट हैं। वह पत्नी भावना कुंवर और बच्चों के साथ ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में रहते हैं। पिता को साँस लेने में ज़्यादा दिक़्क़त होने व दिल्ली-एनसीआर के हॉस्पिटल में वेंटिलेटर वाला बेड न मिलने पर प्रगीत कुंवर ने ऑस्ट्रेलिया से वीडियो जारी कर मदद की गुहार लगाई थी। उन्होंने बताया कि भारत आने के लिए उन्होंने आवेदन किया हुआ है लेकिन अभी ऑस्ट्रेलिया की सरकार ने अनुमति नहीं दी है। जल्द ही अनुमति मिलने पर वह भारत के लिए रवाना होंगे।

गाजियाबाद के मूल निवासी और चर्चित कवि कुमार व‍िश्‍वास उनके ल‍िए वेंटिलेटर बेड मांग की। इस बाबत कुमार विश्‍वास ने ट्वीट कर कुंवर बेचैन के स्‍वास्‍थ्‍य की जानकारी दी है और कोरोना बेड के पाने के लिए मदद की गुहार लगाई है।

chat bot
आपका साथी