Weekend Lockdown 2021: नोएडा-गाजियाबाद में खत्म होगा वीकेंड लॉकडाउन और खुलेंगे बाजार, CAIT ने सीएम योगी को लिखा पत्र

Weekend Lockdown 2021 कन्फेडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। इस पत्र के माध्यम से वीकेंड लॉकडाउन के दौरान शनिवार और रविवार को बाजार खोलने की मांग की गई है।

Jp YadavWed, 28 Jul 2021 09:39 AM (IST)
Weekend Lockdown 2021: नोएडा-गाजियाबाद में खत्म होगा वीकेंड लॉकडाउन और खुलेंगे बाजार, CAIT ने सीएम योगी को लिखा खत्म

नई दिल्ली/नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में वीकेंड पर जारी मिनी लॉकडाउन को लेकर कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। पत्र में सीएम योगी आदित्यनाथ से अनुरोध किया गया है कि वीकेंड खत्म कर शनिवार और रविवार को भी बाजार खोलने अनुमति प्रदान करें। CAIT का तर्क है कि दिल्ली समेत कई राज्यों में सातों दिन बाजार खुलने लगे हैं। ऐसे में कारोबारियों-व्यापारियों की मांग है कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा, हापुड़ और गाजियाबाद में भी बाजार शनिवार और रविवार को भी खोले जाएं। कारोबारियों का यह भी कहना है कि नोएडा से सटे दिल्ली और हरियाणा के शहरों में भी वीकेंड लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है, ऐसे में अब यहां भी शनिवार और रविवार को बाजार-मार्केट खोलने की इजाजत मिलनी चाहिए। इससे दुकानदारों और मार्केट के लोगों को राहत मिलेगी।

कोरोना पर काबू पाने के लिए CAIT ने सीएम योगी की तारीफ की

सीएम योगी आदित्यनाथ को लिखे पत्र में कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स दिल्ली (एनसीआर) के संयोजक एवं सेक्टर 18 मार्केट एसोसिएशन नोएडा के अध्यक्ष सुशील कुमार जैन ने कहा कि आपके नेतृत्व में जिस सफलता से कोविड-19 की दूसरी लहर पर काबू पाया गया है उसकी प्रशंसा अभी हाल में ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा वाराणसी में की गई। आपकी कार्यकुशलता को देश ही नहीं विश्व ने भी स्वीकार किया है। इसका परिणाम है कि फिलहाल प्रदेश में कोरोना काबू में है और 53 से अधिक जिले इस महामारी से मुक्त हो चुके हैं और शेष जनपद में भी कोरोना संक्रमित की संख्या एक अंक में है।

शनिवार और रविवार को लॉकडाउन समाप्त हो

पत्र के माध्यम से उत्तर प्रदेश के यशश्वी मुख्यमंत्री से सुशील कुमार जैन द्वारा मांग की गई कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को देखते हुए प्रदेश में शनिवार एवं रविवार के लॉकडाउन को हटा दिया जाए। शनिवार एवं रविवार को बाजार बन्द होने का सबसे ज्यादा फायदा ई-कॉमर्स कंपनियों को हो रहा है।

वीकेंड लॉकडाउन के चलते हो रहा दुकानदारों का नुकसान

उनका कहना है कि शनिवार और रविवार को सरकारी एवं बहुत से निजी कार्यालयों में छुट्टी होती है और इन दोनों दिन बाजार बंदी के कारण जनता ई-कॉमर्स पर खरीदारी करती है, यह इस बात से भी साबित होता है कि ई-कॉमर्स का व्यापार इस महामारी के दौरान में 7 फीसद से बढ़कर 28 फीसद हो गया है। यदि इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो ई-कॉमर्स कंपनियों से पर्तिस्पर्धा में पिछड़ रहा प्रदेश का परंपरागत व्यापार मृतप्राय हो जाएगा।

रेस्तरां-बार हो रहा जबरदस्त नुकसान

शनिवार एवं रविवार की बन्दी के कारण रेस्तरां आदि का व्यापार भी बहुत प्रभावित हो रहा है। सामान्यतः छुट्टी के दिनों में लोग परिवार के साथ बाहर निकलते हैं और अपनी खर्च करने की छमता के अनुरूप रेस्टोरेंट में खाद्य वस्तु का लुत्फ़ लेते हैं।

यहां यह भी ध्यान योग्य है कि नोएडा जैसे शहर में जो कि दिल्ली-एनसीआर में आता है और यहां का ग्राहक दिल्ली साथ होने की वजह से शनिवार रविवार को दिल्ली जाकर अपनी खरीदारी करता है। इसके चलते नोएडा के व्यापार से सरकार को मिलने वाला राजस्व दिल्ली सरकार के पास चला जाता है। इस बात पर भी बहुत ज्यादा ध्यान देना चाहिए जिससे कि बाजार खोलकर राजस्व का नुकसान बचाया जा सके।

Noida Plot News: दिल्ली से सटे नोएडा-ग्रेटर नोएडा में जमीन खरीदने से पहले पढ़ें यह स्टोरी, DM ने जारी किया अलर्ट

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.