Gr Noida Water Crisis: ग्रेटर नोएडा में लाखों लोगों को पानी की होने वाली है किल्‍लत, 19 फरवरी तक वाटर सप्‍लाई बाधित

ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों में प्राधिकरण ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति करता है। इनकी नियमित अंतराल पर सफाई होती है। 2021 में प्राधिकरण ने ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों की सफाई का काम शुरू किया है। शिड्यूल के हिसाब से सफाई होगी।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 07 Jan 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 07 Jan 2021 05:54 PM (IST)
Gr Noida Water Crisis: ग्रेटर नोएडा में लाखों लोगों को पानी की होने वाली है किल्‍लत, 19 फरवरी तक वाटर सप्‍लाई बाधित
19 फरवरी तक चलेगा सफाई का काम।

ग्रेटर नोएडा, अरविंद मिश्रा। ग्रेटर नोएडा में डेढ़ माह तक लोगों को पानी की किल्लत का सामना करना पड़ेगा। पानी के ओवरहैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों की सफाई के कारण पानी आपूर्ति प्रभावित होगी। प्राधिकरण ने टैंक व जलाश्यों की सफाई का शिड्यूल जारी कर दिया है। यह कार्य 19 फरवरी तक पूरा होगा।

ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों की सफाई का काम शुरू

ग्रेटर नोएडा के सेक्टरों में प्राधिकरण ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों के माध्यम से पेयजल की आपूर्ति करता है। इनकी नियमित अंतराल पर सफाई होती है। 2021 में प्राधिकरण ने ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों की सफाई का काम शुरू किया है। शिड्यूल के हिसाब से इनकी सफाई होगी। भूमिगत जलाश्यों की सफाई के लिए दो से तीन दिन का समय तय किया गया है, जबकि ओवरहैड टैंक के लिए एक दिन निर्धारित है। जिन सेक्टरों के ओवर हैड टैंक एवं जलाशयों की सफाई होगी, उनमें पानी की आपूर्ति पर असर होगा।

कम दबाव पर पानी की आपूर्ति की समस्या

लोगों को कम दबाव पर पानी की आपूर्ति की समस्या का सामना करना पड़ सकता है। प्राधिकरण ने लोगों से पहले ही इसके लिए तैयार करने को कहा है। हालांकि सुबह छह से दस बजे तक होने वाली पानी की आपूर्ति सुचारू रूप से होगी, लेकिन दोपहर व शाम को पानी का दबाव कम हाेने की समस्या हो सकती है। दोपहर व शाम को पानी की सीधी आपूर्ति होगी। 19 फरवरी तक टैंक व जलाशयों की सफाई काम काम पूरा हो जाएगा।

पानी की समस्या हो तो प्राधिकरण को दें जानकारी

प्राधिकरण ने लोगों से अपील की है कि अगर उनके यहां जलापूर्ति की समस्या हो तो इसकी जानकारी प्राधिकरण के मित्रा ऐप या वाट्सएप पर दें। प्राधिकरण इन सेक्टरों में टैंक से पानी की सप्लाई करेगा। इसके साथ ही प्राधिकरण ने सेक्टरवासियों से पानी की कम से कम खपत करने की भी अपील की। ताकि पानी की समस्या का उन्हें सामना न करना पड़े।

क्‍या कहते हैं एसीईओ

शहर के ओवर हैड टैंक व भूमिगत जलाश्यों की सफाई की जा रही है। लोग पानी की खपत कम से कम करें। जहां दिक्कत हो, इसकी सूचना प्राधिकरण को दें। इन इलाकों में टैंक से पानी की आपूर्ति की जाएगी।

दीपचंद, एसीईओ

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी