VIDEO- देखिए डंडे की जगह अब पुलिस को माइक से पड़ रहा समझाना नहीं माने तो भुगतना पड़ेगा अंजाम

अब मास्क को पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है।

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से कई तरह से अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत अब रविवार को पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। जिससे संक्रमण फैलने की चेन को तोड़ा जा सके।

Vinay Kumar TiwariFri, 16 Apr 2021 06:39 PM (IST)

नोएडा/ग्रेटर नोएडा, आनलाइन डेस्क। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार की ओर से कई तरह से अहम कदम उठाए जा रहे हैं। इसी के तहत अब रविवार को बीते साल की तरह ही पूरी तरह से लॉकडाउन लगाने की घोषणा की गई है। जिससे संक्रमण फैलने की चेन को तोड़ा जा सके। हालांकि इस लॉकडाउन में आवश्यक सेवाओं को पूरी तरह से छूट भी रहेगी मगर सभी आफिस और बाजारों को पूरी तरह से बंद रखा जाएगा। इस दिन बड़े पैमाने पर वायरस के संक्रमण को कम करने के लिए सेनिटाइजेशन अभियान चलाया जाएगा जिससे संक्रमण पर काबू पाया जा सके।

इसी कड़ी में अब मास्क को पहनना भी अनिवार्य कर दिया गया है, यदि कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के नजर आएगा तो पुलिस की टीमें उसका चालान करेंगी। पहली बार में एक हजार रुपये का चालान किया जाएगा और दूसरी बार उसी गलती के लिए पकड़े जाने पर दस गुना अधिक यानि दस हजार रुपये का चालान वसूल किया जाएगा।

शुक्रवार को पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की ओर से इसके बारे में जगह-जगह घोषणाएं भी कराई गई जिससे कोई ये न कह सके कि उसे इसके बारे में पता नहीं था। इसके लिए कई पुलिस अधिकारियों की डयूटी लगाई गई, उन्होंने बकायादा माइक से इसके बारे में एनाउंसमेंट किया।

कोविड 19 संक्रमण के बढ़ते खतरे को दृष्टिगत रखते हुए राज्य सरकार उत्तर प्रदेश के आदेशानुसार मास्क ना पहनने पर जुर्माने की राशि प्रथम बार 1000 रुपए व दूसरी बार 10,000 रुपए कर दी गई है। इसी संदर्भ में पुलिस उपायुक्त ग्रेटर नोएडा द्वारा माइक से एनाउंसमेंट करते हुए लोगों को मास्क लगाने के लिए जागरूक किया गया। साथ ही लोगों से अपील की गई कि वो मास्क जरूर लगाए व कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें।

जनपद गौतमबुद्धनगर में कोविड गाइडलाइन्स, सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने, दो गज की दूरी व रात्रि कर्फ्यू के सम्बंध में लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा है। यदि कोई भी व्यक्ति कोविड सम्बन्धी नियमों का उल्लंघन करता है तो उस पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए जुर्माना किया जाएगा।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.