UPSC Result 2019 : IIT इंजीनियर अपूर्व चौहान ने यूपीएससी में हासिल की 34वीं रैंक

जिनके हौसले बुलंद होते हैं उन्हें सफलता जरूर मिलती है। यह पंक्ति नोएडा के अपूर्व चौहान पर बिल्कुल सटीक बैठती है। UPSC की परीक्षा में उन्होंने 34वां स्थान हासिल किया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 04 Aug 2020 04:34 PM (IST) Updated:Tue, 04 Aug 2020 05:24 PM (IST)
UPSC Result 2019 :  IIT इंजीनियर अपूर्व चौहान ने यूपीएससी में हासिल की 34वीं रैंक
UPSC Result 2019 : IIT इंजीनियर अपूर्व चौहान ने यूपीएससी में हासिल की 34वीं रैंक

नोएडा [सुनाक्षी गुप्ता]। जिनके हौसले बुलंद होते हैं उन्हें सफलता जरूर मिलती है। यह पंक्ति नोएडा के अपूर्व चौहान पर बिल्कुल सटीक बैठती है। आइआइटी इंजीनियर अपूर्व चौहान ने यूपीएससी में 34वीं रैंक हासिल की है। बता दें कि पिछले साहल आइपीएस में उन्होंने 148 वीं रैंक हासिल की थी। अपूर्व नोएडा के सेक्टर 12 के रहने वाले हैं। अपूर्व के माता-पिता दोनों की डॉक्टर हैं।

भारतीय पुलिस सेवा में हासिल की 34वीं रैंक

आईआईटी दिल्ली से सिविल इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके नोएडा के अपूर्व चौहान (27) ने संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) में ऑल इंडिया हासिल की 34वीं रैंक। वहीं पिछले साल भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) परीक्षा में 148 वीं रैंक हासिल की थी, और फिलहाल दिल्ली पुलिस अकादमी में ट्रेनिंग ले रहे हैं।

लगातार तीसरे प्रयास में निकाली परीक्षा

सेक्टर-12 निवासी अपूर्व चौहान इससे पहले कस्टम और इनकम सेवा की परीक्षा भी निकाल चुके हैं, लेकिन उन्होंने आईएएस की तैयारी जारी रखी और लगातार तीन बार के प्रयास में परीक्षा निकाली।

डॉक्टरों के परिवार में बने पहले अधिकारी

मूल रूप से मेरठ के पास के गांव के रहने वाले अपूर्व का परिवार नोएडा में सेक्टर-12 में रहता है। उनकी माता डॉ आभा चौहान और पिता डॉ सुनील चौहान नोएडा में निजी अस्पताल संचालित करते हैं। यहां तक की अपूर्व की बहन और जीजा भी पेशे से डॉक्टर हैं। परिवार में अपूर्व अकेले बच्चे हैं जिन्होंने इंजीनियरिंग की थी और अब लोक सेवा में टॉप रैंक पाकर पूरे परिवार का नाम गर्व से ऊंचा कर दिया है।

chat bot
आपका साथी