यूपी पुलिस की अजब कार्रवाई की गजब कहानी : युवती ने लिखा यौन उत्पीड़न का दर्द तो उसी पर की कार्रवाई

NOIDA NEWS युवती द्वारा यौन उत्पीड़न की लिखित शिकायत पुलिस से की गई। नोएडा पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के बजाय आरोपित युवक का महज शांति भंग में चालान करके पल्ला झाड़ लिया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 08:53 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 08:53 AM (IST)
यूपी पुलिस की अजब कार्रवाई की गजब कहानी : युवती ने लिखा यौन उत्पीड़न का दर्द तो उसी पर की कार्रवाई
यूपी पुलिस की अजब कार्रवाई की गजब कहानी : युवती ने लिखा उत्पीड़न का दर्द तो उसी पर की कार्रवाई

नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। फिल्मों में देखी जाने वाली कहानी को नोएडा की फेज तीन कोतवाली पुलिस ने चरितार्थ कर दी है। पांच साल तक अपने सीने में छिपा कर रखे दर्द को एक युवती ने इंस्टाग्राम पर बयां किया। उसके साथ उम्र से बड़े युवक ने यौन उत्पीड़न किया। यौन उत्पीड़न की लिखित शिकायत पुलिस से की गई। नोएडा पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने के बजाय आरोपित युवक का महज शांति भंग में चालान करके पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में सवाल है कि महिला सुरक्षा की दुहाई देने वाली पुलिस कैसे एक पीड़िता के दर्द को नहीं समझ पाई।

पुलिस को दी गई शिकायत व इस्टाग्राम पर किए गए पोस्ट में एक युवती ने लिखा है कि वह फेज तीन कोतवाली क्षेत्र स्थित एक सोसायटी में रहती है। उसकी उम्र 19 वर्ष है। जब वह 14 वर्ष की थी तो एक युवक ने उससे फेसबुक पर दोस्ती की। बात नहीं करने पर आत्महत्या की धमकी दी। उस दौरान नाबालिग पीड़िता डर गई और बात करने लगी। इसी बीच आरोपित ने मिलने का दबाव बनाया। वह पीड़िता की सोसायटी में आया और दुष्कर्म की कोशिश की। यौन उत्पीड़न से परेशान पीड़िता वहां से भाग गई। उस दिन पीड़ित आरोपित से तो बच गई, लेकिन उसके दिमाग में घटनाक्रम की यादें आज भी ताजा है। 19 वर्ष की होने पर उसने किसी तरह हिम्मत जुटाई और घटना के पांच साल बाद पूरी कहानी अपनी मां से बयां की। परिवार ने बेटी को न्याय दिलाने का फैसला लिया, लेकिन पुलिस के दरवाजे पर ही उनकी उम्मीद को तोड़ने का प्रयास किया गया है।

कई अन्य पीड़िताएं आईं सामने

युवती ने आरोपित के नाम के साथ इंस्टाग्राम पर जब घटना की कहानी पोस्ट की तो कई अन्य पीडि़ताएं सामने आ गई। उन्होंने भी लिखा कि जब वह नाबालिग थीं तो आरोपित ने उनके साथ भी यही किया था। लड़कियों को जाल में फंसा कर उनको अपना शिकार बनाना आरोपित का पेशा है।

आरोपित पक्ष ने दी धमकी

आरोप है कि पीड़ित पक्ष ने जब पुलिस से शिकायत की तो आरोपित पक्ष ने पीडि़त पक्ष को धमकी दी। पीडि़त के पास कई ऐसी फोन रिकॉर्डिंग मौजूद है जिसमें उसको शिकायत वापस लेने की धमकी दी जा रही है।

पीड़िता की मां का कहना है कि पांच साल से मेरी बेटी इस सदमे को झेल रही थी। इस सप्ताह उसने हिम्मत करके यह बात मुझे बताई। पुलिस से शिकायत करने पर निराशा हाथ लगी है। इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने पर कई अन्य लड़कियां सामने आई हैं जिनके साथ भी आरोपित ऐसा कर चुका है। बेटी को न्याय मिलने तक हम यह लड़ाई लड़ेंगे। 

वृंदा शुक्ला (डीसीपी, महिला सुरक्षा) का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है। युवती ने यौन उत्पीड़न के जो आरोप लगाएं है उनकी जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फोन पर गाली गलौच करने के मामले में शांति भंग में कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी