इस तरह भी कट सकते हैं खाते से पैसे, पढ़ें नोएडा की ललिता की कहानी, स्मार्ट टीवी को किया हैक

Unique Hacking Story of Noida Girl आरोपित ने घर में लगे स्मार्ट टीवी को हैक कर लिया है। टीवी वाई-फाई से कनेक्ट है। आरोपित जालसाज जब मन करता है तो टीवी का चैनल बदल देता है तो कभी टीवी का पैक चेंज कर देता है। इससे पूरा परिवार परेशान है।

Prateek KumarThu, 29 Jul 2021 09:59 PM (IST)
आठ हजार रुपये निकालने के बाद साइबर ठग ने वाई-फाई से कनेक्ट स्मार्ट टीवी को हैक कर लिया।

नोएडा, मोहम्मद बिलाल। सेक्टर-34 में रहने वाली एक महिला के खाते से आठ हजार रुपये निकालने के बाद साइबर ठग ने वाई-फाई से कनेक्ट स्मार्ट टीवी को हैक कर लिया। आरोपित अब टीवी चैनल का रिचार्ज पैक आदि बदलकर परेशान कर रहा है। महिला ने मामले की शिकायत साइबर सेल के साथ एसीपी-2 नोएडा कार्यालय में की है। सेक्टर-24 कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर ही है।

साइबर ठगों ने निकाले आठ हजार रुपये

सेक्टर-34 में रहने वाली ललिता ने बताया कि पिछले माह साइबर ठग ने फोन कर झांसे में लेने के बाद खाते से आठ हजार रुपये निकाल लिए थे। साइबर जालसाज ने इस दौरान महिला के खाते के साथ वाट्सएप और वाईफाई से कनेक्ट स्मार्ट टीवी के बारे में जरूरी डिटेल ले ली। घटना की शिकायत महिला ने साइबर सेल से कर रखी है। साइबर ठग अब वाट्एसप पर लगी डीपी बदलने के साथ कांटेक्ट लिस्ट में सेव नंबर को डिलीट कर रहा है।

महिला के स्मार्ट टीवी को किया है

आरोपित ने घर में लगे स्मार्ट टीवी को हैक कर लिया है। टीवी वाई-फाई से कनेक्ट है। आरोपित जालसाज जब मन करता है तो टीवी का चैनल बदल देता है तो कभी टीवी का पैक चेंज कर देता है। इससे पूरा परिवार परेशान है। परेशान महिला ने कुछ दिन पहले अपना मोबाइल नंबर बंद कर दिया था और घर का टीवी भी बंद कर दिया, लेकिन साइबर ठग अब दूसरे नंबर पर मैसेज कर रहा है।

साइबर सेल में अब तक नहीं हुई सुनवाई

महिला का कहना है कि मामले की शिकायत साइबर सेल में की है कि लेकिन अबतक सुनवाई नहीं हुई। बृहस्पतिवार को महिला एसीपी कार्यालय पहुंची और मामले की शिकायत की। एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि मामले का संज्ञान लेकर जांच के आदेश दिए हैं। जल्द आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। मामले में साइबर सेल की मदद ली जा रही है।

स्ट्रांग पासवर्ड बनाए

साइबर विशेषज्ञ रक्षित टंडन ने बताया कि स्मार्ट टीवी को हैक कर पाना तभी संभव है जब रिमोट का एक्सेस किसी दूसरे के पास हो। ऐसा तभी संभव होगा कि जब सेम वाईफाई नेटवर्क हो। टीवी हैक होने के बाद इसे तुरंत रिसेट करें। स्ट्रांग पासवर्ड बनाए। टीवी हैक न हो इसलिए वाईफाई का पासवर्ड किसी दूसरे के पास नहीं होना चाहिए। टीवी के लिए जो आइडी बनाई गई है इसकी जानकारी परिवार के लोगों के पास हो।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.