यातायात पुलिस को नववर्ष की रात्रि चेकिंग में नहीं मिले शराबी चालक

पुलिस ने शापिंग माल रेस्तरां बार क्लब बस स्टेशन मुख्य मार्ग बाजार व चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया। शराब के नशे में मिले लोगों की मेडिकल जांच कराई गई। शांतिभंग करने वालों लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Fri, 01 Jan 2021 08:30 PM (IST) Updated:Fri, 01 Jan 2021 08:30 PM (IST)
यातायात पुलिस को नववर्ष की रात्रि चेकिंग में नहीं मिले शराबी चालक
यातायात पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान।

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। नववर्ष की संध्या पर यातायात पुलिस की ओर से चेकिंग अभियान के साथ शराबी वाहनों चालकों की जांच के लिए ब्रीथ एनालाइजर से जांच की जाती है। 31 दिसंबर की रात्रि चले अभियान में यातायात पुलिस को जिले में एक भी शराबी चालक नहीं मिला है। हालांकि पुलिस ने 31 दिसंबर को यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 832 व्यक्तियों का चालान किया है। करीब 1 लाख 41 हजार 200 रुपये का शमन शुल्क वसूला गया है।

यातायात निरीक्षक (नोएडा) आशुतोष सिंह ने बताया कि विभिन्न स्थानों पर बैरिकेड लगाकर 230 वाहनों चालकों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच की। खासतौर से सेक्टर-18, सेक्टर-61, सेक्टर-32, सेक्टर-27 में ट्रैफिक पुलिस की तरफ से चौकस इंतजाम किए गए थे।

नववर्ष की संध्या से रात दो बजे तक चेकिंग अभियान चलाया गया है। सैकड़ों वाहन चालकों की ब्रीथ एनालाइजर से जांच की गई। जांच में एक भी शराबी वाहन चालक की पहचान नहीं हुई है। हालांकि पुलिस ने बिना सीट बेल्ट, हेल्मेट, गलत दिशा में वाहन चलाने, वाहन क्षमता से अधिक सवारी बैठाने, फोन पर बात करते हुए वाहन चलाने, नो पार्किंग, रेड लाइट उल्लंघन के चालान किए हैं।हालांकि कई लोग पैदल ही सड़क पर नशे की हालत में दिखाई दिए। इनकी सूचना सिविल पुलिस को दी गई। सिविल पुलिस ने ऐसे लोगों का अस्पताल ले जाकर मेडिकल जांच कराई है।

उल्लंघन करने पर चालानी कार्रवाई

पुलिस ने शापिंग माल, रेस्तरां, बार, क्लब, बस स्टेशन, मुख्य मार्ग, बाजार व चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया। शराब के नशे में मिले लोगों की मेडिकल जांच कराई गई। शांतिभंग करने वालों लोगों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई है। डीसीपी नोएडा राजेश एस ने बताया कि सेक्टर-18 मार्केट, डीएलएफ माल, सेक्टर-38 ए जीआइपी माल, सेक्टर-27 अट्टा मार्केट, सेक्टर-32 लाजिक्स माल, सेक्टर-25 स्पाइस माल, सेक्टर-61 शाप्रिक्स माल के पास चेकिंग अभियान चलाया। सेक्टर-20 व 39 कोतवाली पुलिस ने कई लोगों का चालान किया है। उधर एसीपी-1 सेंट्रल नोएडा आशुतोष कुमार ने बताया कि शांतिभंग करने वालों का चालान किया गया है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी