Tokyo Paralympics: बैडमिंट में रजत जीतने वाले नोएडा डीएम सुहास एलवाई लौटे काम पर, हुआ जबरदस्त स्वागत

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में बैडमिंटन में सिल्वर जीतने के बाद अपने कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है। टोक्यो पैरालिंपिक में अपने खेल का जलवा दिखाने के बाद उन्होंने मंगलवार को जिले में अपना काम संभाल लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 06:27 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 06:27 PM (IST)
Tokyo Paralympics: बैडमिंट में रजत जीतने वाले नोएडा डीएम सुहास एलवाई लौटे काम पर, हुआ जबरदस्त स्वागत
लोगों के द्वारा उनका भरपूर स्वागत सत्कार किया गया।

नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में बैडमिंटन में सिल्वर जीतने के बाद अपने कार्यालय में कार्यभार संभाल लिया है। टोक्यो पैरालिंपिक में अपने खेल का जलवा दिखाने के बाद उन्होंने मंगलवार को जिले में अपना काम संभाल लिया है। इस दौरान लोगों के द्वारा उनका भरपूर स्वागत सत्कार किया गया। लोगों के इस प्यार पर डीएम ने तहे दिल से सभी का शुक्रिया जताया साथ ही सभी को सच्ची लगन से अपने सपने को पूरा करने के लिए कहा।

फूलमाला से स्वागत

बता दें कि इससे पहले एयरपोर्ट पर आने के बाद से ही उनका स्वागत जोरदार तरीके से हुआ था। संघर्ष, परिश्रम और जीत, इन तीनों शब्दों को एक साथ समेटे हुए जब सोमवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने टोक्यो पैरालिंपिक में बैडमिंटन में मिले रजत पदक को अपने गले में डालकर खुली थार में दिल्ली से नोएडा में प्रवेश किया तो लोग उन्हें पलकों पर बिठाने को आतुर थे। उनके स्वागत के लिए जहां पूजा की थाली सजी, वहीं फूलमाला, पुष्पगुच्छ और पुष्पवर्षा की भी तैयारी थी।

तिरंगे से हुआ स्वागत, सभी ने लगाया भारत माता के जयकारे

स्वागतक के लिए हवा में तिरंगे लहरा रहे थे और ढोल की थाप पर लोग थिरक रहे थे। पूरे जोश में वंदे मातरम, भारत माता की जय और सुहास एलवाई जिंदाबाद के नारे लगाए जा रहे थे। स्वागत का सफर तो दिल्ली स्थित अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से शुरू हो गया, लेकिन डीएनडी पर पहुंचने के बाद स्वागत का जश्न पूरे शबाब पर था। यह सिलसिला सेक्टर-27 स्थित जिलाधिकारी आवास तक चलता रहा।

डीएम आवास पर आतिशबाजी

जिलाधिकारी आवास पर उनके पहुंचते ही आतिशबाजी से उनका स्वागत करने के साथ फूलमालाएं पहनाकर स्वागत किया गया। लोगों द्वारा किए गए इस स्वागत कार्यक्रम में उनकी अर्धांगिनी पूरे सफर में साथ रहीं। सड़क से लेकर घर के अंदर तक लोग उन्हें कंधों पर बिठाकर ले गए। घर पहुंचने पर उन्होंने पत्नी के साथ अपनी मां के पैर छुए। इसके बाद उनकी मां ने बड़े उत्सव के रूप में मनाए जाने की परंपरा को निभाते हुए कुमकुम मिले पानी से उनकी आरती कीं। इस जल को बाद में पौधे को दिया जाता है। आरती के बाद सुहास एलवाई को उनकी मां ने गले लगा लिया। कई दिनों से बेटे से दूर रहे सुहास एलवाई ने मिलते ही उसको गोद में उठा लिया।

बैडमिंटन आकार का केक काट कर मना जश्न

जश्न का सिलसिला यहीं नहीं रुका, इसके बाद देर तक ढोल बजते रहे और लोग नाचते रहे। इस दौरान बैडमिंटन के साथ बनाया गया केक काटा गया। डीएनडी पर जहां सभी सरकारी विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों ने उनका स्वागत किया, वहीं शहर के विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों के साथ सुहास एलवाई के परिचित, रिश्तेदार और शुभचिंतकों ने पहुंचकर बधाई देने के साथ फूलमालाओं से उनका स्वागत भी किया।

जगह जगह लगे शुभकामनाओं के होर्डिंग

जिलाधिकारी को जीत की शुभकामनाएं देने के साथ शहर में जगह-जगह होर्डिंग लगाए गए थे। उनकी फोटो लगे ये होर्डिंग डीएनडी से लेकर उनके आवास तक लगे थे। स्वागत करने पहुंचे काफी लोग उनकी फोटो और शुभकामना के संदेश तख्ती पर लेकर भी डीएनडी पहुंचे।

लाइट व गुब्बारों से सजाया गया घर

नोएडा के सेक्टर-27 स्थित जिलाधिकारी आवास को सुहास एलवाई के स्वागत के लिए लाइट की झालर व गुब्बारों से सजाया गया था। गेट को फूलों व गुब्बारों से सजाने के साथ पूरे रास्ते पर फूल बिछाए गए थे।

chat bot
आपका साथी