यमुना प्राधिकरण में तीन दलाल गिरफ्तार, जल्द काम कराने का आवंटियों को दे रहे थे लालच

सीईओ डा. अरुणवीर सिंह को कुछ समय से शिकायत मिल रही थी कि प्राधिकरण कार्यालय के बाहर कुछ दलाल सक्रिय है जो आवंटियों को अपने जाल में फंसाते हैं।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Fri, 11 Sep 2020 06:55 PM (IST) Updated:Fri, 11 Sep 2020 06:55 PM (IST)
यमुना प्राधिकरण में तीन दलाल गिरफ्तार, जल्द काम कराने का आवंटियों को दे रहे थे लालच
यमुना प्राधिकरण में तीन दलाल गिरफ्तार, जल्द काम कराने का आवंटियों को दे रहे थे लालच

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। यमुना प्राधिकरण में काम कराने के नाम पर आवंटियों से सौदेबाजी करने वाले तीन दलाल शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गए। प्राधिकरण में तैनात निरीक्षक अवनीश दीक्षित ने तीनों दलाल को प्राधिकरण कार्यालय के बाहर से धर दबोचा। तीनों को बीटा दो कोतवाली पुलिस के हवाले कर दिया गया है।

सीईओ डा. अरुणवीर सिंह को कुछ समय से शिकायत मिल रही थी कि प्राधिकरण कार्यालय के बाहर कुछ दलाल सक्रिय है, जो आवंटियों को अपने जाल में फंसाते हैं। कमीशन लेकर प्राधिकरण में आवंटियों से संबंधित कार्य कराने का लालच देते हैं। दलाल साै रुपये रुपये प्रति वर्गमीटर तक का कमीशन मांगते हैं।

लगातार मिल रही शिकायतों को देखते हुए सीईओ ने प्राधिकरण में तैनात निरीक्षण अवनीश दीक्षित को कार्रवाई के निर्देश दिए थे। शुक्रवार को कुछ दलाल आवंटियों को फंसाने का प्रयास कर रहे थे, तभी निरीक्षक ने उन्हें पकड़ लिया। इसमें एक जूस विक्रेता भी शामिल है। तीनों को बीटा दो पुलिस को कार्रवाई के लिए सौंप दिया गया।

प्राधिकरण ने लीजडीड कराने के लिए उद्योग, संस्थागत, आवासीय योजनाओं के सैकड़ों आवंटियों को नोटिस जारी कर रखे हैं। कोरोना महामारी को देखते हुए आवंटियों को तीस सितंबर तक बिना विलंब शुल्क के लीजडीड कराने की छूट दी गई है। इसके बाद प्राधिकरण एक फीसद विलंब शुल्क वसूल करेगा। छूट के मद्देनजर इन दिनों काफी संख्या में आवंटी लीजडीड के दस्तावेज तैयार कराने के लिए प्राधिकरण कार्यालय पहुचं रहे हैं।

दो लोगों के खाते से एक लाख से अधिक निकाले

वहीं, फर्जीवाड़ा कर जालसाजों ने दो लोगों के खाते से करीब एक लाख रुपये निकाल लिए। नोएडा के कोतवाली सेक्टर 49 क्षेत्र में रहने वाले समीर नाम के व्यक्ति के क्रेडिट कार्ड से जालसाजों ने करीब 7 हजार रुपये निकाल लिए। जब फर्जीवाड़ा कर रकम निकाली गई उस दौरान क्रेडिट कार्ड उनके पास ही मौजूद था। इसके अलावा कोतवाली सेक्टर 58 पुलिस से एक महिला ने फर्जीवाड़ा कर करीब 97 हजार रुपये ट्रांसफर होने के मामले में शिकायत की है। दोनों मामले की पुलिस जांच कर रही है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी