नोएडा में डीआरडीओ के वैज्ञानिक से हनीट्रैप, युवती समेत तीन आरोपित गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि शुरूआती जांच में मामला हनीट्रैप का प्रतीत हुआ है। गिरफ्तार आरोपितों से जानकारी जुटाई जा रही है। झूठे मुकदमे में फंसाने का डर दिखाकर वैज्ञानिक से 10 लाख रुपये मांगे गए।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 08:00 AM (IST)
नोएडा में डीआरडीओ के वैज्ञानिक से हनीट्रैप, युवती समेत तीन आरोपित गिरफ्तार
वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसाकर मांगे 10 लाख।

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसाकर 10 लाख रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया है। सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस ने मामले में एक युवती समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ चल रही है। वहीं मामले में कई आरोपित फरार भी बताए जा रहे हैं। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

दिल्ली स्थित डीआरडीओ में कार्यरत वैज्ञानिक परिवार के साथ नोएडा में सेक्टर-77 स्थित एक सोसायटी में रहते हैं। शनिवार शाम करीब 7 बजे पत्नी को बिना बताए घर से निकलकर सेक्टर-32 स्थित सिटी सेंटर पहुंचे थे। यहां उन्हें लेने के लिए एक कार आई, जिसमें बैठकर वह सेक्टर-41 स्थित एक होटल पहुंचे। यहां एक युवती ने दोस्ती करने के बहाने उन्हें बंधक बना लिया और हनीट्रैप में फंसाकर धमकी देने लगी।

झूठे मुकदमे में फंसाने का डर दिखाकर वैज्ञानिक से 10 लाख रुपये मांगे गए। रुपये नहीं देने पर वैज्ञानिक के साथ मारपीट की गई। युवती ने फिरौती की रकम के लिए वैज्ञानिक की पत्नी से संपर्क किया। मारपीट और झूठे मुकदमे में फंसाने के वीडियो बनाकर वैज्ञानिक की पत्नी के वाट्सएप मोबाइल नंबर पर भेजे गएं। वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसाए जाने से परेशान पत्नी ने रविवार सुबह करीब सात बजे मामले की सूचना सेक्टर-49 कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने तत्काल मामले की जांच शुरू की। शाम करीब सात बजे वैज्ञानिक का फोन ट्रेस करते हुए पुलिस सेक्टर-41 स्थित एक होटल पहुंची। यहां वैज्ञानिक को युवती ने अपने दो दोस्तों के साथ बंधक बना रखा था।

पुलिस ने वैज्ञानिक को आरोपितों के चंगुल छुटाकर घर भेजा। वहीं आरोपित को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू की है। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि शुरूआती जांच में मामला हनीट्रैप का प्रतीत हुआ है। गिरफ्तार आरोपितों से जानकारी जुटाई जा रही है। सोमवार को इस संबंध प्रेसवार्ता करके विस्तार से जानकारी दी जाएगी।

पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

डीआरडीओ के वैज्ञानिक को हनीट्रैप में फंसाने की सूचना जैसे ही पुलिस प्रशासन को हुई। विभाग में हड़कंप मच गया। मामले में कई बड़े पुलिस अधिकारी ने खुद जांच की कमान संभाली और वैज्ञानिक को बंधक बनाने की सूचना के 12 घंटों के भीतर ही बाद उन्हें आरोपितों के चंगुल से छुटाने का काम है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी