पुलिस चौकी से महज पचास मीटर की दूरी पर एटीएम काटकर करीब 17 लाख रुपये की चोरी

बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की निष्क्रियता के चलते मंगलवार की रात चोरों ने एक एटीएम बूथ को निशाना बनाया और फरार हो गए। यह एटीएम बूथ पंजाब नेशनल बैंक का है और दनकौर-सिकन्द्राबाद रोड पर पुलिस चौकी से महज पचास मीटर की दूरी पर स्थित है।

Prateek KumarWed, 14 Jul 2021 06:28 PM (IST)
पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

ग्रेटर नोएडा, दनकौर [मुस्तकीम खान]। बिलासपुर कस्बा में पुलिस चौकी से महज पचास मीटर की दूरी पर मंगलवार की रात एटीएम को गैस कटर से काटकर चोरी की गई। पुलिस सोती रही और चोर करीब सत्रह लाख रुपये एटीएम से निकालकर भाग गए। बुधवार की सुबह बैंककर्मियों को मामले की जानकारी हुई जिसके चलते बैंक मैनेजर ने अज्ञात चोरों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

एटीएम बूथ को काटकर बनाया निशाना

बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों की निष्क्रियता के चलते मंगलवार की रात चोरों ने एक एटीएम बूथ को निशाना बनाया और फरार हो गए। यह एटीएम बूथ पंजाब नेशनल बैंक का है और दनकौर-सिकन्द्राबाद रोड पर पुलिस चौकी से महज पचास मीटर की दूरी पर स्थित है। जिस रास्ते के किनारे यह एटीएम बूथ है वह रास्ता काफी व्यस्त भी रहता है।

बूथ पर लगे ताले तोड़ कर चाेर घुसे अंदर

बैंक प्रबंधक अभिषेक कुमार ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज अनुसार मंगलवार की रात करीब तीन बजे लगभग तीन लोगों द्वारा बूथ पर लगे शटर के ताले तोड़े गए जिसके बाद चोर अंदर घुस गए। सभी चोरों ने नकाब लगाया हुआ था। बताया जाता है कि अंदर घुसने के बाद एक आरोपित द्वारा सीसीटीवी कैमरे पर काला स्प्रे कर दिया गया । करीब तीस मिनट तक बूथ के अंदर रहे चोरों ने गैस कटर से एटीएम मशीन को काटकर उसमें रखे करीब सत्रह लाख रुपयों की चोरी कर ली और फरार हो गए।

ताला टूटा हुआ देख कर पुलिस को दी गयी सूचना

बुधवार की सुबह आसपास के लोगों ने शटर का ताला टूटा देखा तो पुलिस को सूचना दी। जानकारी मिलने के बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई। आनन फानन में अडिशनल डीसीपी विशाल पांडे व एसीपी ब्रजनन्दन राय समेत अन्य उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे और दिनभर घटना से सम्बंधित साक्ष्य जुटाते रहे।

पुलिस ने शुरू की जांच

वहीं बैंक प्रबंधक अभिषेक कुमार द्वारा तीन अज्ञात चोरों के खिलाफ दनकौर कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है। पुलिस बुधवार को दिनभर बिलासपुर कस्बा के विभिन्न रास्तों पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालती रही। पुलिस को आशंका है कि किसी एक्सपर्ट गैंग द्वारा ही इस वारदात को शातिर तरीके से अंजाम दिया गया है।

पुलिस गश्त करती तो टल सकती थी घटना

बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी रात के समय गश्त के नाम पर केवल खानापूर्ति करते हैं। विभिन्न एटीएम बूथ और बैंक आदि के सामने फोटो खिंचवाकर उच्च अधिकारियों को भेजने के बाद पुलिसकर्मी चैन की नींद सो जाते हैं। लोगों का कहना है कि पुलिस की गश्त नही होने के चलते लोग अपने घरों की खुद सुरक्षा करते हैं। वहीं अधिकांश दुकानदार भी रात के समय अपनी दुकानों की समय समय पर निगरानी करते रहते हैं। लोगों का आरोप है कि यदि पुलिस द्वारा कस्बे में गश्त की जाती तो इस वारदात को टाला जा सकता था।

दनकौर कस्बे में भी हुआ था एटीएम बूथ काटने का प्रयास

दनकौर कस्बा के बस स्टैंड के नजदीक बैंक ऑफ बड़ौदा के एटीएम बूथ पर दो वर्ष पहले पांच नवंबर की रात चोर शटर का ताला तोड़कर अंदर घुसे थे। जिसके बाद चोरों ने सीसीटीवी कैमरे पर काला स्प्रे कर मशीन को काटना शुरू कर दिया था। मगर सक्रियता से गश्त करती पुलिस को भनक लग गई और चोरों की घेराबन्दी कर थी। हालांकि चोर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे। इसके अलावा पुलिस की सक्रियता से करीब एक वर्ष पहले पच्चीस जुलाई की रात मंडी श्यामनगर में भी एटीएम बूथ से सम्भावित चोरी टल गई थी। मगर विडम्बना यह है कि सभी मामलों के खुलासे में अभी तक पुलिस के हाथ खाली हैं जिसके कारण चोरों के हौंसले बढ़ गए हैं।

क्या कहती है पुलिस

बिलासपुर कस्बे में हुई एटीएम बूथ में चोरी के खुलासे के लिए फाॅरेंसिक टीम, क्राइम ब्रांच टीम, जोनल टीम और लोकल पुलिस टीम द्वारा घटना का निरीक्षण किया गया है। जल्द ही मामले का अनावरण कर दिया जाएगा।

विशाल पांडे, अडिशनल डीसीपी ग्रेटर नोएडा

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.