आरसी पर सीएनजी दर्ज कराने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के पास सिर्फ दो दिन का मौका !

यदि गाड़ी में सीएनजी किट लगी है लेकिन वह आरसी पर दर्ज नहीं है तो दो दिन के बाद आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। परिवहन विभाग ने ऐसे लोगों को दो दिन का मौका दिया है ताकि वह विभाग में दस्तावेजों के साथ पहुंचकर आरसी पर सीएनजी दर्ज करा सकें।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 06:20 AM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 06:20 AM (IST)
आरसी पर सीएनजी दर्ज कराने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के पास सिर्फ दो दिन का मौका !
आरसी पर सीएनजी दर्ज कराने के लिए नोएडा-ग्रेटर नोएडा के लोगों के पास सिर्फ दो दिन का मौका !

नोएडा, जागरण संवाददाता। यदि आपकी गाड़ी में सीएनजी किट लगी है, लेकिन वह आरसी पर दर्ज नहीं है तो दो दिन के बाद आपकी मुसीबत बढ़ सकती है। परिवहन विभाग ने ऐसे लोगों को दो दिन का मौका दिया है, ताकि वह विभाग में दस्तावेजों के साथ पहुंचकर आरसी पर सीएनजी दर्ज करा सकें। गौतमबुद्धनगर परिवहन विभाग के अनुसार, आगामी 25 सितंबर (शनिवार) के बाद यह प्रक्रिया आनलाइन होने जा रही है। इसके बाद सभी कार्य आनलाइन होंगे।

इस बाबत एआरटीओ (प्रशासन) एके पांडेय ने बताया कि मौजूदा समय में 40 हजार वाहनों में सीएनजी लगवाई जा चुकी है। विभाग में आधे से अधिक कार्य आनलाइन हो चुके हैं, लेकिन अभी सीएनजी का कार्य आफलाइन ही था। वेबसाइट के अपडेट होने के कारण यह कार्य रुका हुआ था, जो कि अब पूरा हो चुका है। जिन वाहन स्वामियों ने अपनी फाइल परिवहन विभाग में दर्ज कराने के लिए जमा करा रखी है, शासन की ओर से उनके लिए 24 व 25 सितंबर तक का समय दिया गया है। 25 सितंबर के बाद यह कार्य आनलाइन होगा। इसके लिए लोगों को स्लाट की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है। ऐसे में एआरटीओ ने अपील की है कि यदि किसी ने अभी तक सीएनजी आरसी में दर्ज नहीं कराई है तो वह दो दिन में विभाग में पहुंचकर अपना कार्य पूरा करा लें। 25 सितंबर के बाद विभाग यह कार्य आफलाइन नहीं करेगा।

सड़क सुरक्षा सप्ताह का होगा शुभारंभ

शुक्रवार को यातायात व परिवहन विभाग जिले में सड़क सुरक्षा सप्ताह की शुरुआत करेगा। वाहन चालकों को नियमों के प्रति जागरूक किया जाएगा। वहीं, नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई भी की जाएगी।

यहां पर बता दें कि पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रहे इजाफे के बाद लोगों का रुझान सीएनजी वाहनों को खरीदने के साथ सीएनजी लगवाने की होड़ लग गई है। ऐसे में परिवहन विभाग के आरसी चढ़वाने वालों की भीड़ लग गई है।

chat bot
आपका साथी