पुलिस की गिरफ्त में आए अंतरराज्यीय वाहन चोर ने बताया कि वो दिल्ली से चुरा चुका है 50 फार्च्यूनर और 50 इनोवा, उड़ गए होश

दिल्ली सहित एनसीआर से सैकड़ों वाहनों की चोरी करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित को सेक्टर-58 थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर जांच के दौरान मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मुरादाबाद निवासी आरिफ हुसैन के रूप में हुई है।

Vinay Kumar TiwariThu, 15 Jul 2021 03:43 PM (IST)
आरोपित की पहचान मुरादाबाद निवासी आरिफ हुसैन के रूप में हुई है।

दिल्ली/ नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली सहित एनसीआर से सैकड़ों वाहनों की चोरी करने के मामले में फरार चल रहे आरोपित को सेक्टर-58 थाना पुलिस ने एक सूचना के आधार पर जांच के दौरान मंगलवार देर रात गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान मुरादाबाद निवासी आरिफ हुसैन के रूप में हुई है। देश के कई वाहन चोर गिरोह का सदस्य रहा आरिफ वर्तमान में मोहम्मद अली जैदी गिरोह का सदस्य था और प्रदेश के कई हिस्सों में चार पहिया वाहनों की चोरी करता था। आरोपित के पास से चोरी की एक इनोवा कार बरामद हुई है। यह कार बंटी, अली, सतीश और आसिफ के साथ मिलकर दिल्ली के गोविंदपुरी से चुराई थी।

कुछ दिन पहले चोरी की कार उसे डेढ़ लाख रुपये में बेची गई थी। आरिफ ने कार को दिल्ली के मयूर विहार की एक प्राइवेट पार्किग में खड़ा कर दिया था। कुछ दिन पहले गिरोह से जुड़े कुछ सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मंगलवार को वांछित आरोपित कार को दिल्ली से मुरादाबाद लेकर जा रहा था। आरिफ को कार मुरादाबाद में विनय ठाकुर उर्फ सलीम खान को बेचनी थी। आरोपित ने बताया कि वह दिल्ली-एनसीआर से 50 फाच्र्यूनर और 50 इनोवा कार चोरी कर चुका है। इसमें से अधिकतर गाडि़यां अली और बंटी की मदद से चोरी की गई हैं। चोरी की सभी गाडि़यां सलीम खान को बेच दी जाती थी, जिसे बाद में हरियाणा, पंजाब और दिल्ली सहित अन्य जगह भेज दी जाती थी।

एसीपी रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरफ्त में आया आरोपित देशभर में मौजूद सभी वाहन चोर गिरोह के संपर्क में रहता था। कुछ दिन पहले लखनऊ में सैकड़ों कारों की चोरी हुई थी, उसमें भी आरिफ वांछित था। जल्द ही इनपुट के आधार पर अन्य आरोपितों को गिरफ्तार किया जाएगा। आरिफ ने कबूल किया जो गाड़ी वह मुरादाबाद ले जा रहा था, उसमें पंजाब नंबर की फर्जी नंबर प्लेट लगी थी। आरिफ के खिलाफ दिल्ली, लखनऊ और गौतमबुद्ध नगर में आधा दर्जन से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.