Special Economic Package: पढ़िए- स्पेशल पैकेज को लेकर नोएडा के कारोबारियों की राय

Special Economic Package दलजीत सिंह (अध्यक्ष नोएडा इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन) का भी कहना है कि सभी छोटे उद्योंगो के संचालन की अनुमति दी जाए।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 13 May 2020 01:54 PM (IST) Updated:Wed, 13 May 2020 02:50 PM (IST)
Special Economic Package: पढ़िए- स्पेशल पैकेज को लेकर नोएडा के कारोबारियों की राय
Special Economic Package: पढ़िए- स्पेशल पैकेज को लेकर नोएडा के कारोबारियों की राय

नोएडा [अर्पित त्रिपाठी]। Special Economic Package: कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पैदा हुए आर्थिक संकट को खत्म करने के लिए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ठीक चार बजे 20 लाख रुपये के आर्थिक पैकेज का एलान करेंगीं। घोषित होने के वाले इस पैकेज को लेकर देश के लाखों कारोबारियों-उद्योगपतियों की नजर वित्त मंत्री के एलान पर रहेगी। आइये जानते हैं नोएडा के कारोबारी-व्यापारी आर्थिक पैकेज में क्या और कितनी रियायत चाहते हैं?

बता दें कि कोरोना वायरस संक्रमण के संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को देश को संबोधित करते हुए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज की घोषणा की थी। 

विपिन मल्हन (अध्यक्ष, नोएडा एंटरप्रेन्योर्स एसोसिएशन) का कहना है कि केंद्र सरकार यदि एमएसएमई को राहत देने चाहती है तो हमारी मांग है कि जिन उद्यमियों ने लोन ले रखा है उनके लॉक डाउन के दौरान का ब्याज माफ किया जाए। साथ ही निकट भविष्य में कारोबार करने के लिए 3-4 फीसद रेट पर लोन उपलब्ध कराया जाए। 

वहीं, कुलमणि गुप्ता (चेयरमैन, इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन, नोएडा चैप्टर) के मुताबिक, वित्त मंत्री से यही उम्मीद है कि छोटे उद्योगों के लिए ऐसी संजीवनी दें जिससे उनका कारोबार में वित्तीय बोझ न बढ़े। लोन में राहत दी जाए। अगर ऐसा एलान किया गया तो उद्यमियों को बड़ी राहत मिलेगी और कारोबार का पहिया आगे बढ़ेगा।

 

दलजीत सिंह (अध्यक्ष, नोएडा इंडस्ट्रीज वेलफेयर एसोसिएशन) का भी कहना है कि सभी छोटे उद्योंगो के संचालन की अनुमति दी जाए। सप्लाई चेन सुदृढ़ बनाए रखने के लिए ये बहुत जरूरी है। साथ ही बहुत ही कम ब्याज दर पर लोन दिलाया जाए। अगले कुछ महीनों तक पूर्व में लिए लोन पर ब्याज माफ किया जाए।

बता दें कि मार्च महीने के मध्य से कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पूरे देश में आर्थिक गतिविधिया ठप हैं, लॉकडाइन के चलते व्यापारियों-कारोबारियों को जबरदस्त नुकसान हुआ है। ऐसे में उसकी भरपाई में महीनों लग जाएंगे।

chat bot
आपका साथी