Delhi Terrorist Encounter: दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने के बाद नोएडा-गाजियाबाद में हाई अलर्ट, जांच अभियान तेज

Delhi Terrorist Encounter दिल्ली-एनसीआर में कई अन्य आतंकी के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है इसलिए सर्ज ऑपरेशन शुक्रवार रात भर चला और शनिवार सुबह भी जारी है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 22 Aug 2020 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 22 Aug 2020 11:44 AM (IST)
Delhi Terrorist Encounter: दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने के बाद नोएडा-गाजियाबाद में हाई अलर्ट, जांच अभियान तेज
Delhi Terrorist Encounter: दिल्ली में आतंकी पकड़े जाने के बाद नोएडा-गाजियाबाद में हाई अलर्ट, जांच अभियान तेज

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। Delhi Terrorist Encounter: दिल्ली पुलिस द्वारा शुक्रवार रात को एक आंतकी को गिरफ्तार करने के बाद नोएडा पुलिस भी अलर्ट हो गई है। शनिवार सुबह से ही नोएडा और गाजियाबाद बॉर्डर पर यातायात पुलिस के साथ मिलकर सिविल पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चला रही है। दिल्ली से नोएडा आने वाले सभी वाहनों को रोककर चेक किया जा रहा है। चेकिंग के बाद ही नोएडा की सीमा में एंट्री दी जा रही है।

डीसीपी जोन नोएडा राजेश एस ने बताया कि दिल्ली में आतंकी हमले के अलर्ट के बीच शुक्रवार रात को दिल्ली पुलिस ने एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। दिल्ली-एनसीआर में कई अन्य आतंकी के छिपे होने की आशंका जताई जा रही है, इसलिए सर्ज ऑपरेशन शुक्रवार रात भर चला और शनिवार सुबह भी जारी है। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर दिल्ली बॉर्डर पर विशेष चेकिंग की जा रही है। खासतौर से चार पहिया व बड़े वाहनों को रोककर चेक किया जा रहा है।

उधर दिल्ली-बॉर्डर पर अब सिर्फ साप्ताहिक बंदी के दौरान निगरानी की जाएगी। इससे पहले प्रतिदिन दिल्ली से नोएडा आने वाले वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। इससे बॉर्डर पर जाम की स्थिति बनती थी। गौतमबुद्घनगर जिला प्रशासन से जारी पास दिखाने पर ही नोएडा सीमा में प्रवेश मिल रहा था, लेकिन अब नोएडा नोएडा पुलिस की ओर से प्रतिदिन होने वाली चेकिंग को बंद कर दिया गया है।

एडिशनल डीसीपी कानून एवं व्यवस्था आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि अब सिर्फ साप्ताहिक बंदी यानी शनिवार और रविवार को दिल्ली से नोएडा आने वाले वाहनों को रोककर चेकिंग की जाएगी। वाहन पास चेकिंग के बाद ही चालकों को नोएडा की सीमा में प्रवेश दिया जाएगा। वहीं सोमवार से शुक्रवार को सिर्फ बॉर्डर पर सामान्य चेकिंग की जाएगी।  बता दें कि त्योहारी सीजन शुरू होने के चलते यह चेकिंग अभियान आगे भी जारी रह सकता है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी