सपा नेता के भाई की हत्या में सामने आई ये वजह, तीन गिरफ्तार, ताबड़तोड़ गोली बरसाने वाला शूटर अभी भी फरार

लुहारली गांव के गेट पर हुई दिनेश भाटी की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। बाइक बोट में निवेश रकम का दोगुना नहीं मिलने पर आरोपितों ने दिनेश की हत्या की थी। सपा नेता महेश भाटी के भाई दिनेश ने ही रकम कंपनी में निवेश करवाई थी।

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 05:55 PM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 05:55 PM (IST)
सपा नेता के भाई की हत्या में सामने आई ये वजह, तीन गिरफ्तार, ताबड़तोड़ गोली बरसाने वाला शूटर अभी भी फरार
पर्दाफाश करने वाली टीम को डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने दिया नकद इनाम।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। दादरी कोतवाली क्षेत्र स्थित लुहारली गांव के गेट पर हुई दिनेश भाटी की हत्या के मामले का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। बाइक बोट में निवेश रकम का दोगुना नहीं मिलने पर आरोपितों ने दिनेश की हत्या की थी। सपा नेता महेश भाटी के भाई दिनेश ने ही रकम कंपनी में निवेश करवाई थी। पुलिस ने हत्या करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। सभी आरोपित सपा नेता के भाई के दोस्त है। वहीं हत्या के दौरान ताबड़तोड़ गोली बरसाने वाला शूटर रणदीप गिरोह का पवन अभी फरार है। पुलिस की टीमें उसकी तलाश कर रही है।

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह व एडीसीपी विशाल पांडेय ने बताया कि सपा नेता महेश भाटी के भाई दिनेश की बीते नौ मई को तीन गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। जांच में पता चला कि दिनेश के कहने पर दोस्त सोनू ने बाइक बोट कंपनी में 50 हजार रुपये निवेश किए थे। यह रकम जब भी सोनू वापस मांगता था तो दोनों दोस्तों के बीच विवाद होता था। घटना से चार दिन पहले दिनेश की नर्सरी पर जब सोनू अपने दोस्तों के साथ पहुंचा और रकम मांगी तो उसकी कनपटी पर तमंचा सटाकर धमकी दी गई।

तभी दोस्तों के सामने हुई बेइज्जती व निवेश रकम वापस नहीं मिलने पर बदला लेने की नियत से सोनू ने दिनेश की हत्या की साजिश रची। आठ मई को सभी आरोपितों ने एक साथ बैठ कर शराब पी और नौ मई को दिनेश की हत्या करने की ठानी। योजना के तहत हत्या को अंजाम दिया गया। पुलिस ने हत्या में शामिल आरोपित सोनू, अमित व दीपक को गिरफ्तार किया है। तीनों ही लुहारली गांव के रहने वाले है। आरोपितों के कब्जे से हत्या में इस्तेमाल बाइक, पिस्ट, तमंचा व कारतूस बरामद किए है।

यह है बाइक बोट

बाइक के नाम पर बाइक बोट कंपनी ने देश के ढाई लाख लोगों से अरबों की रकम निवेश करवाई। प्रत्येक व्यक्ति निवेश रकम का एक साल में दो गुना वापस करने का झांसा दिया। तीन साल तक ठगी करने के बाद कंपनी भाग गई। कंपनी मालिक चीती गांव निवासी संजय भाटी समेत कई अन्य आरोपित वर्तमान में जेल में बंद है।

वाट्सएप कॉल करके बुलाया शूटर

हत्या में शामिल दीपक ने वाट्सएप कॉल करके लोनी से रणदीप गिरोह के शूटर पवन को बुलाया। पवन गोली मारने में एक्सपर्ट है। वह दोनों हाथों में पिस्टल लेकर गोली चलाने की क्षमता रखता है।

दूसरे पक्ष को फंसाने की थी योजना

सोनू को लगा था कि दिनेश की हत्या करने के बाद सपा नेता महेश भाटी उस पक्ष के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाएगा जिससे उसकी पहले से रंजिश चल रही है। महेश के बेटे की भी पूर्व में हत्या कर दी गई थी। उस मामले में पुनीत व उसके परिवार से रंजिश चल रही है।

25 हजार का इनाम घोषित

डीसीपी ग्रेटर नोएडा राजेश कुमार सिंह ने एसीपी नितिन कुमार, इंस्पेक्टर दादरी प्रदीप त्रिपाठी, दारोगा सत्यवीर सिंह की टीम को 25 हजार इनाम दिया है। वहीं हत्या में शामिल शूटर पवन पर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया है।

chat bot
आपका साथी