साल्वर गिरोह से जुड़े दिल्ली के एक ऑनलाइन परीक्षा सेंटर का संचालक सहित दो गिरफ्तार

शनिवार को पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में एक आयकर निरीक्षक और एक गृह मंत्रालय में तैनात कर्मचारी का नाम सामने आया था। पुलिस उनसे पूछताछ करना चाहती है लेकिन पुलिस टीम अभी तक उन तक नहीं पहुंच सकी है। गिरफतार कांस्टेबल ही साल्वर उपलब्ध कराते थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 29 Nov 2020 07:12 PM (IST) Updated:Sun, 29 Nov 2020 07:12 PM (IST)
साल्वर गिरोह से जुड़े दिल्ली के एक ऑनलाइन परीक्षा सेंटर का संचालक सहित दो गिरफ्तार
ऑनलाइन परीक्षा सेंटर का संचालक सहित दो गिरफ्तार।

नोएडा, रजनी कान्त। प्रतियोगी परीक्षाओं में साल्वर के जरिये फर्जीवाड़ा कर नौकरी दिलाने वाले गिरोह से जुड़े दो और लोगों को रविवार शाम कोतवाली सेक्टर-58 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपितों की पहचान मनोज व प्रवीण निवासी हरियाणा के रूप में हुई। कोतवाली सेक्टर-58 प्रभारी अनिल कुमार ने बताया कि रविवार को पकड़ा गया आरोपित मनोज दिल्ली में आनलाइन परीक्षा का सेंटर संचालित करता है, जबकि प्रवीण सेंटर अधीक्षक है। यह दोनों भी इस गिरोह की मदद करते हैं। इनके पास से स्कार्पियो और 55 हजार रुपये नकदी सहित अन्य सामान बरामद हुआ हैं। शनिवार को पकड़े गए एक साल्वर का मनोज रिश्तेदार बताया जा रहा है।

पूछताछ के बाद साल्वर गिरोह से जुड़े अन्य लोगों के संबंध में छानबीन में जुटी पुलिस

शनिवार को सेक्टर-62 से हुई अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के दौरान यह दोनों भी वहां मौजूद थे, लेकिन भाग निकले थे। अबतक की जांच से पता लगा है कि इस गिरोह में 15 से अधिक साल्वर जुड़े हुए हैं। अलग-अलग परीक्षा के हिसाब से साल्वर बैठाए जाते थे। छानबीन कर पुलिस उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस का कहना है कि साल्वर गिरोह के जरिये मोटी रकम खर्च कर विभिन्न पदों पर सरकारी नौकरी पाने वालों तक भी जांच की आंच पहुंचेगी। पुलिस इस केस की गंभीरता से जांच कर रही है।

जांच में जुटी हैं पुलिस की चार टीमें, गिरोह के जरिये नौकरी पाने वालों पर कसेगा सिकंजा

शनिवार को पकड़े गए आरोपितों से पूछताछ में एक आयकर निरीक्षक और एक गृह मंत्रालय में तैनात कर्मचारी का नाम सामने आया था। पुलिस उनसे पूछताछ करना चाहती है, लेकिन पुलिस टीम अभी तक उन तक नहीं पहुंच सकी है। दिल्ली पुलिस के जो दो कांस्टेबल पकड़े गए थे वही साल्वर उपलब्ध कराते थे। वह अपनी कार में वर्दी टांग कर आते थे। जिससे किसी को शक न हो। एसीपी द्वितीय नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि इस केस की जांच के लिए पुलिस की चार टीमें लगाई गई हैं। वह अलग-अलग जगह छापेमारी कर रही हैं। जल्द ही इस केस से जुड़े और लोगों की गिरफ्तारी होगी।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी