इंडियन बैंक लूट में शामिल दूसरा बदमाश भी मुठभेड़ में हुआ घायल, जानें- कौन है मास्टरमाइंड चीता

मुठभेड़ में अनुज दुबे नाम का बदमाश घायल हो गया जो इंडियन बैंक लूट की घटना में शामिल है और चीता का जिगरी यार है। आरोपित के कब्जे से बैंक से लूटी गई रकम में से 40000 नगद व 20000 की नकली करेंसी बरामद हुई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 12:30 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 12:30 PM (IST)
इंडियन बैंक लूट में शामिल दूसरा बदमाश भी मुठभेड़ में हुआ घायल, जानें- कौन है मास्टरमाइंड चीता
मुठभेड़ बाद बदमाश के पास से बरामद पिस्टल।

ग्रेटर नोएडा [प्रवीण विक्रम सिंह]। बीटा-2 कोतवाली क्षेत्र स्थित इंडियन बैंक में बीते 6 अक्टूबर को लूट की घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों पर पुलिस कहर बनकर टूट रही है। एक के बाद एक बदमाश पुलिस की गोली का शिकार हो रहे हैं। जहां बुधवार रात लूट में शामिल एक बदमाश को गोली लगी, वहीं बृहस्पतिवार तड़के सुबह पांच बजे के करीब लूट में शामिल दूसरा बदमाश भी गोली का शिकार हुआ है। बदमाश की पहचान अनुज दुबे निवासी नोएडा के रूप में हुई है। घायल अवस्था में उसको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

एडिशनल डीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि बैंक लूट में शामिल दूसरे बदमाश के संबंध में सुबह मिली सूचना के आधार पर beta-2 कोतवाली प्रभारी सुजीत उपाध्याय की टीम ने एटीएस गोल चक्कर के समीप बदमाशों की घेराबंदी की घेराबंदी के दौरान बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। 

इस मुठभेड़ में अनुज दुबे नाम का बदमाश घायल हो गया, जो इंडियन बैंक लूट की घटना में शामिल है और चीता का जिगरी यार है। आरोपित के कब्जे से बैंक से लूटी गई रकम में से 40000 नगद व 20000 की नकली करेंसी बरामद हुई है।

पुलिस पूछताछ के दौरान पता चला है कि आरोपी ने बैंक से लूटी गई रकम में से कुछ रकम नोएडा के सेक्टर 18 स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के अपने खाते में जमा करा दी थी। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपी ने बताया कि वह बैंक लूट की घटना के अलावा नकली करेंसी का धंधा भी करता है उसके कुछ साथी वर्तमान में जेल में बंद है। आरोपित लंबे समय से इस धंधे में लिप्त है।

चीता है मास्टरमाइंड

अनुज से पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि बैंक लूट की घटना का मास्टरमाइंड देवराज चौधरी उर्फ जीता है। वह मूल रूप से ग्रेटर नोएडा के खेड़ी भनौता गांव का रहने वाला है। पुलिस की टीम में उसकी तलाश में दबिश दे रही है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा की तरफ से चीता पर 25000 का इनाम घोषित किया गया है। पुलिस का दावा है कि जल्द ही चीता को भी धर दबोचा जाएगा।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी