School Closed News: दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 2 दिन बंद हैं स्कूल

School Closed News ईद-ए-मिलाद के चलते नोएडा ग्रेटर नोएडा हापुड़ और गाजियाबाद में मंगलवार को स्कूल बंद हैं। इसके बाद बुधवार को बाल्मीकि जयंती पर भी यूपी सरकार ने 1 से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का एलान किया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 12:11 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 12:11 PM (IST)
School Closed News: दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 2 दिन बंद हैं स्कूल
School Closed News: दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में 2 दिन बंद हैं स्कूल

नोए़़डा/गाजियाबाद, जागरण डिजिटल डेस्क। देश की राजधानी दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद में मंगलवार के अलावा बुधवार को भी स्कूल बंद रहेंगे। दरअसल, सोमवार को भी पहली से लेकर बारहवीं तक के स्कूलों को बंद होना था, लेकिन सूचना देरी से मिलने के चलते स्कूल खुले रहे। बता दें कि ईद-ए-मिलाद पर मंगलवार को स्कूल बंद हैं। इसके बाद बुधवार को बाल्मीकि जयंती पर भी यूपी सरकार ने 1 से 12वीं तक के स्कूलों को बंद करने का एलान किया है।

देरी से मिली सूचना तो खुले रहे स्कूल 

दिल्ली से गाजियाबाद जिले में मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी के बाद जिलाधिकारी ने सोमवार को स्कूल की छुट्टी की घोषणा कर दी थी। वहीं, देरी से सूचना मिलने से जिले के कई स्कूल खुले रहे। जिले में रविवार दोपहर से तेज बारिश शुरू हुई जो रुक-रुककर सोमवार तक होती रही। मौसम विभाग ने भी भारी बारिश की चेतावनी जारी की थी।

इसे देखते हुए जिलाधिकारी के आदेश पर जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने सभी विद्यालय प्रबंधक एवं प्रधानाचार्यों को स्कूल बंद करने के निर्देश दिए। देरी से सूचना मिलने से कई स्कूल खुले रहे। जिला विद्यालय निरीक्षक प्रदीप कुमार द्विवेदी ने बताया कि मौसम विभाग द्वारा भारी बारिश की चेतावनी पर कक्षा एक से 12 तक के सभी स्कूल की 19 अक्टूबर तक छुट्टी की गई है। जिन स्कूल में परीक्षाएं चल रही हैं, वह खुले रहेंगे। कुछ विद्यालयों ने सूचना मिलने के बाद स्कूल बंद कर दिए।

यह भी पढ़ेंः Dry Day in Delhi: दिल्ली में एक महीने के दौरान पांच दिन बंद रहेंगी शराब की दुकानें

chat bot
आपका साथी