School Open in Noida: 11 महीने बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा में खुले प्राथमिक स्कूल, बढ़ी चहल-पहल

School Open in Noida कोरोना की वजह से 17 मार्च 2020 से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। अक्तूबर माह में नौवीं से 12वीं तक स्कूल खुले। कोरोना संक्रमितों की कम होती संख्या को देखते हुए विगत 10 फरवरी से पूर्व माध्यमिक विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया गया।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 11:32 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:32 AM (IST)
School Open in Noida:  11 महीने बाद नोएडा-ग्रेटर नोएडा में खुले प्राथमिक स्कूल, बढ़ी चहल-पहल
पहले दिन स्कूल पहुंचने वाले बच्चों का शिक्षा विभाग की ओर से स्वागत भी किया गया।

नोएडा [पारुल रांझा]। School Open in Noida: कोरोना संक्रमण के चलते लगभग एक वर्ष से बंद चल रहे नोएडा-ग्रेटर नोएडा के प्राथमिक स्तर के कक्षा एक से पांच तक के सरकारी और निजी विद्यालय सोमवार से खुल गए। सरकारी स्कूल खुलने के साथ ही जहां चहल-पहल बढ़ गई, वहीं परिसर भी बच्चों से गुलजार हो गए। पहले दिन स्कूल पहुंचने वाले बच्चों का शिक्षा विभाग की ओर से स्वागत भी किया गया था। कोरोना के खतरे को देखते हुए बच्चों को अलग-अलग दिन आने और कक्षाओं को चलाने का निर्देश जारी किया गया है।

बता दें की कोरोना की वजह से 17 मार्च 2020 से स्कूलों को बंद कर दिया गया था। अक्तूबर माह में नौवीं से 12वीं तक स्कूल खुले। कोरोना संक्रमितों की कम होती संख्या को देखते हुए विगत 10 फरवरी से पूर्व माध्यमिक विद्यालयों को खोलने का निर्णय लिया गया। इसके बाद अब प्राथमिक विद्यालय खोल दिए गए हैं। हालांकि शहर के निजी स्कूलों के अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने के लिए सहमत नहीं है, इसलिए कई स्कूलों को खुलने में अभी समय लगेगा, जबकि अधिकतर सरकारी स्कूलों में बच्चे पहले दिन पढ़ाई के लिए पहुंचे।

उधर, नोएडा सेक्टर- 39 स्थित रायन इंटरनेशनल स्कूल के बाहर अभिभावकों ने हंगामा किया। अभिभावक ऑनलाइन क्लासेज के हिसाब से शुल्क पुनर्गठन करने की मांग कर रहे हैं। अभिभावकों का आरोप है कि स्कूल जब पहले ऑनलाइन परीक्षा करा चुका है, तो अब आफलाइन परीक्षा क्यों कराई जा रही है। कई तरीकों से बच्चों को मानसिक रूप से दबाव बनाया जा रहा है। इसे लेकर बड़ी संख्या में अभिभावक स्कूल के गेट पर हैं। उन्हें अंदर जाने से भी रोका जा रहा है।

chat bot
आपका साथी