NOIDA Kailash Hospital Bomb Hoax Call: सूचना से हड़कंप, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात

फिलहाल बम और डॉग स्क्वॉड पूरे परिसरर की सघन तलाशी ले रहे हैं। वहीं इसी के साथ अस्पताल के स्टाफ और सभी मरीजों परिसर से बाहर कर दिया गया है। मरीजों की स्थिति को देखते हुए बेसमेंट ओपीडी में जांच चल रही है।

By JP YadavEdited By: Publish:Thu, 21 Jan 2021 03:52 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jan 2021 07:03 PM (IST)
NOIDA Kailash Hospital Bomb Hoax Call: सूचना से हड़कंप, मौके पर भारी पुलिस बल तैनात
बम और डॉग स्क्वॉड पूरे परिसरर की सघन तलाशी ले रहे हैं।

नोएडा, जागरण संवाददाता। गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा के नोएडा सेक्टर-27 स्थित कैलाश अस्पताल में बम की सूचना मिलने के बाद करीब 2 घंटे तक हड़कंप मचा रहा है। वहीं, पूरी छानबीन के बाद पुलिस बोली, 'ऑल इज वेल, बेसमेंट में नहीं मिला बम।'

मिली जानकारी के मुताबिक, कैलाश अस्पताल के रिसेप्शन पर बृहस्पतिवार को दोपहर 1:48 बजे अज्ञात व्यक्ति फोन पर बेसमेंट में बम फिट होने की जानकारी दी थी। सूचना के मात्र 10 मिनट के भीतर पुलिस, फायर ब्रिगेड, डॉग स्क्वायड और एन्टी बम स्कावायड मौके पर पहुंची। इस दौरान तमाम ओपीडी बंद कर दी गई। बता दें कि अस्पताल में करीब 2500 कर्मचारियों का स्टाफ है, और प्रतिदिन 300 मरीजों की ओपीडी रहती है।

जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, कैलाश अस्पताल में बम रखे जाने की खबर मिलते ही आनन-फानन में अस्पताल को खाली करा लिया गया था। इसी के साथ अस्पताल के स्टाफ और सभी मरीजों परिसर से बाहर कर दिया गया था। मरीजों की स्थिति को देखते हुए बेसमेंट ओपीडी में जांच चल रही थी। अस्पताल कर्मचारियों ने इसकी सूचना तत्काल पुलिस महकमे के साथ अस्पताल प्रबंधन को भी दी। 

वहीं, हालात के मद्देजर कुछ देर के बाद ही बम स्क्वायड और डॉग स्क्वायड की टीम भी मौक पर पहुंच गई और जांच शुरू कर दी गई। किसी अनचाही अनहोनी की आशंका चलते पुलिस प्रशासन बेसमेंट और ग्राउंड फ्लोर को खाली कराया गया। डॉग स्क्वायड की टीम लगातार जांच में जुटी थी। सभी को तसल्ली तब हुई जब पुलिस ने घोषणा की कि अस्पताल में कोई बम नहीं मिला, बल्कि किसी ने शरारत के चलते ऐसी अफवाह फैलाई।

बता दें कि कैलाश अस्पताल नोएडा के नामी अस्पतालों में शुमार है। यह अस्पताल गौतमबुद्धनगर के सांसद महेश शर्मा का है। वह यहां से लगातार दो बार से लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। वह पिछली एनडीए सरकार में केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं। 

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी