पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर लूटे 1.69 लाख रुपये

बदमाशों ने हथियार के बल पर पीड़ित से 1.19 लाख रुपये लूट लिए। फिर गोली मारने की धमकी देकर डेबिट कार्ड का पासवर्ड पूछकर खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिये। वारदात के बाद पिता-पुत्र को जेवर टोल प्लाजा के पास फेंककर फरार हो गए।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 09:13 PM (IST) Updated:Thu, 23 Sep 2021 09:13 PM (IST)
पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर लूटे 1.69 लाख रुपये
गोली मारने की धमकी देकर एटीएम से निकलवाए 50 हजार रुपये।

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। सेक्टर-95 स्थित महामाया फ्लाइओवर के पास चार बदमाशों ने पिता-पुत्र को कार में लिफ्ट देकर मारपीट कर बंधक बना लिया। बदमाशों ने हथियार के बल पर पीड़ित से 1.19 लाख रुपये लूट लिए। फिर गोली मारने की धमकी देकर डेबिट कार्ड का पासवर्ड पूछकर खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिये। वारदात के बाद पिता-पुत्र को जेवर टोल प्लाजा के पास फेंककर फरार हो गए।

दिल्ली के मदनपुर खादर निवासी इकरार अली (42) दिल्ली में आटो चलाकर परिवार का गुजारा करते हैं। पीड़ित इकरार ने बताया कि मैनपुरी में उन्होंने जमीन खरीद रखी है। बैनामा के सिलसिले में 16 सितंबर को पिता सोहराब अली (79) के साथ दिल्ली से मैनपुरी जाने के लिए घर से निकले थे। महामाया फ्लाईओवर तक दोनों को उनका भतीजा बाइक से छोड़ने आया था। महामाया फ्लाईओवर के नीचे मैनपुरी जाने वाली बस का इंतजार कर रहे थे। इसी बीच सुबह आठ बजे उनके पास एक कार आकर रुकी। उसमें चालक सहित चार युवक पहले से सवार थे।

चालक ने इकरार ने पूछा कि उन्हें कहां जाना है। पीड़ित ने बताया कि वह मैनपुरी जाएंगे। आरोपितों ने उन्हें आगरा के कुबेरपुर तक लिफ्ट देने का झांसा देकर कार में बैठा लिया। आरोप है कि बदमाशों ने नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर परी चौक से पहले चाकू व नुकीले सरिया के बल पर वार करना शुरू कर दिया।

मारपीट कर बंधक बना लिया। पीड़ित को पेट में सरिया मारकर घायल कर दिया। जबकि पिता का हाथ मरोड़ दिया। उनके पास रखे 80 हजार रुपये, मोबाइल व पिता के पास रखे 39 हजार रुपये लूट लिए। फिर जान से मारने की धमकी देकर दो डेबिट कार्ड छीन लिया।

पिन पूछकर ग्रेटर नोएडा क्षेत्र में एक एटीएम से दो बार में 50 हजार रुपये निकाल लिए। इसके बाद आरोपित उन्हें जेवर टोल प्लाजा से पहले यमुना एक्सप्रेस-वे के फलौदा कट के पास फेंककर फरार हो गए। किसी तरह बस से आगरा में रहने वाले परिचित के घर पहुंचे। शाम को आगरा से वापस आकर घटना की सूचना सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस से की। पुलिस ने मामले में घटना के छह दिन बाद 22 सितंबर को मुकदमा दर्ज किया है।

चोरी की धाराओं में दर्ज किया मुकदमा

पीड़ित का आरोप है कि पुलिस ने छह दिन तक मुकदमा दर्ज नहीं किया और जब मुकदमा दर्ज किया गया तो हल्की धाराओं में। बदमाश पिता-पुत्र को लेकर कई कोतवाली क्षेत्रों में घूमते रहे, लेकिन गश्त कर रही पीसीआर को इसकी जानकारी नहीं हुई। वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि इस संबंध में एसीपी-1 नोएडा अंकिता शर्मा को जांच दी गई है।

मामले में केस दर्ज कर लिया गया है। सीसीटीवी फुटेज से जांच में सामने आया है कि पीड़ित महामाया फ्लाईओवर के पास खड़े होकर हाथ देकर ग्रेटर नोएडा जाने वाली कारों को रोककर अपने गंतव्य की ओर जाना चाहते थे। मामले की जांच की जा रही है। जल्द बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

राजेश एस, डीसीपी नोएडा

chat bot
आपका साथी