यूपी के एक परिवार के लिए मुसीबत बना एक 'पराया' बकरा, रोजाना खाता है 200 रुपये का खाना

3 दिन पहले एक बकरे को चोर लेकर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस को देखकर चोर बाजार में ही बकरे को छोड़कर भाग गए थे। इसके बाद पुलिस ने इस बकरे की देखभाल करने के लिए एक परिवार को कह दिया।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:25 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:35 AM (IST)
यूपी के एक परिवार के लिए मुसीबत बना एक 'पराया' बकरा, रोजाना खाता है 200 रुपये का खाना
ग्रेटर नोएडा में चोरी हुए बकरे की फाइल फोटो।

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा के एक कस्बे में अजब मामला सामने आया है।यहां पर एक बकरे ने एक परिवार की जीना मुहाल कर रखा है, क्योंकि पुलिस के कहने पर उसकी देखभाल करना मुश्किल हो रहा है। जागरण संवाददाता से मिली जानकारी के मुताबिक, ग्रेटर नोएडा के बिलासपुर क़स्बा निवासी एक परिवार पुलिस द्वारा रखने के लिए दिए गए एक बकरे से काफी परेशान है। बताया जाता है कि करीब 3 दिन पहले एक बकरे को चोर लेकर जा रहे थे। इस दौरान पुलिस को देखकर चोर बाजार में  ही बकरे को छोड़कर भाग गए थे। इसके बाद पुलिस ने इस बकरे की देखभाल करने के लिए एक परिवार को कह दिया। यही अब इस परिवार की परेशानी बन गया है। 

यह है पूरा मामला

बिलासपुर कस्बे में इसी सप्ताह मंगलवार की देर रात एक मोटरसाइकिल पर 2 युवक एक बकरे को रख कर लाए थे। जिसकी जानकारी पुलिस को मिली तो बिलासपुर पुलिस चौकी पर तैनात पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। यहां पर पुलिस को देखकर बाइक सवार आरोपित बकरे को बाजार में ही छोड़कर मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस बकरे को बिलासपुर चौकी पर ले आई। फिर पुलिस ने बकरे को चौकी के पास में रहने वाले एक परिवार को रखने के लिए दे दिया।

वहीं, अब पीड़ित परिवार का कहना है कि पुलिस ने उनसे कहा है- 'जब तक बकरे के मालिक का पता नहीं चल जाता है। तब तक बकरे को उनको अपने घर पर ही रखना है।' पुलिस के इस फरमान के बाद अब पीड़ित परिवार का कहना है कि बकरा रोजाना करीब 200 रुपये का राशन खाता है। उनका कहना है कि यदि शनिवार तक पुलिस ने बकरे के मालिक का पता लगाकर उसको उनके घर से नहीं ले गए, तो वह बकरे को पुलिस चौकी के अंदर जाकर बांध देंगे।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

chat bot
आपका साथी