Noida Flat News Update: जानिये- क्यों बेचैन हैं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वाले

Noida Flat News Update नोएडा-ग्रेटर नोएडा में बिल्डरों के आश्वस्त करने के बावजूद घर खरीदारों की चिंता कायम है। अपने घर का सपना पूरा करने के लिए हजारों लोगों ने बिल्डर परियोजनाओं में अपनी गाढ़ी कमाई का निवेश कर दिया।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 13 Sep 2021 08:37 AM (IST) Updated:Mon, 13 Sep 2021 08:37 AM (IST)
Noida Flat News Update: जानिये- क्यों बेचैन हैं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वाले
Noida Flat News Update: जानिये- क्यों बेचैन हैं नोएडा-ग्रेटर नोएडा में फ्लैट खरीदने वाले लाखों लोग

नई दिल्ली/नोएडा/ग्रेटर नोएडा [कुंदन तिवारी]। सुपरटेक एमराल्ड के दो टावरों को गिराने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बिल्डर की अन्य परियोजनाओं के निवेशकों में बेचैनी है। नोए़डा और ग्रेटर नोएडा में कई साल से फ्लैट का इंतजार कर रहे खरीदारों को अपने घर के सपने को ग्रहण लगता नजर आ रहा है। बिल्डर के आश्वस्त करने के बावजूद घर खरीदारों की चिंता कायम है। अपने घर का सपना पूरा करने के लिए हजारों लोगों ने बिल्डर परियोजनाओं में अपनी गाढ़ी कमाई का निवेश कर दिया। बिल्डरों ने परियोजना को पूरा करने को लेकर लोगों से किया वादा पूरा नहीं किया। साल दर साल परियोजना पूरा होने व फ्लैट मिलने की उम्मीद में लोग के दिन माह साल गुजरते गए, लेकिन उम्मीद फिर भी कायम रही। अब हालात पूरी तरह से बदल गए हैं। एमराल्ड कोर्ट के दोनों टावर पर आए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद खरीदारों की रातों की नींद उड़ चुकी है। चिंतित फ्लैट खरीदारों की संख्या लाखों में है। एक लाख से अधिक लोग तो सिर्फ ग्रेटर नोएडा वेस्ट के हैं।  

सुपरटेक के ईको विलेज एक में 2010 में फ्लैट बुक कराने वाले दंपती रश्मि व उनके पति मनीष कुमार बेहद परेशान हैं। उनका कहना है कि बिल्डर ने उन्हें 2012 में कब्जा देने का वादा किया था, विलंब को देखते हुए उन्होंने 2013 में कब्जा मिलने की उम्मीद लगाई थी, पर अभी तक वह किराये के घर में ही रहने को मजबूर हैं। जब फ्लैट बुक कराया था तो उनकी शादी हुई थी, अब उनके दो बच्चे भी हो चुके हैं। टावर बनकर तैयार हो चुका है, कुछ ही काम बचा है। कुछ परिवार अपने फ्लैट में शिफ्ट भी हो चुके हैं, लेकिन जिस तरह से सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया है, उससे डर है कि बिल्डर कहीं एनसीएलटी में न चला जाए। उधर, बिल्डर का कहना है कि सुपरटेक आर्थिक रूप से मजबूत समूह है। सभी परियोजनाओं का काम तय समय से पूरा किया जाएगा।

 यह भी पढ़ेंः गाजियाबाद में सपा नेता को बदमाशों ने दिनदहाड़े मारी गोली, दिल्ली के जीटीबी अस्पताल में भर्ती

chat bot
आपका साथी