अयोध्या की रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभाएंगे रजा मुराद, दूरदर्शन पर होगा लाइव प्रसारण

नोएडा में आयोजित पत्रकार वार्ता में बताया गया कि अयोध्या में होने वाली रामलीला में अभिनेता रजा मुराद कुंभकरण का किरदार निभाएंगे। फिल्मी कलाकारों से सजी रामलीला में इस बार बालीवुड के 40 कलाकार विभिन्न किरदारों में नजर आएंगे।

By Pradeep ChauhanEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 07:12 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 07:12 PM (IST)
अयोध्या की रामलीला में कुंभकरण का किरदार निभाएंगे रजा मुराद, दूरदर्शन पर होगा लाइव प्रसारण
अयोध्या रामलीला कमेटी के बैनर तले नोएडा पहुंचे अभिनेता रजा मुराद ने नोएडा मीडिया क्लब में पहुंचे।

नोएडा [मोहम्मद बिलाल]। अयोध्या में होने वाली रामलीला में अभिनेता रजा मुराद कुंभकरण का किरदार निभाएंगे। फिल्मी कलाकारों से सजी रामलीला में इस बार बालीवुड के 40 कलाकार विभिन्न किरदारों में नजर आएंगे। शक्ति कपूर, मनोज तिवारी, रवि किशन, बिंदू दारा सिंह, भाग्यश्री, मालिनी अवस्थी जैसे कलाकार रामलीला में अलग-अलग किरदार निभाएंगे।

अयोध्या रामलीला कमेटी के बैनर तले नोएडा पहुंचे अभिनेता रजा मुराद ने नोएडा मीडिया क्लब में प्रेसवार्ता के दौरान बताया कि रामलीला का मकसद मनोरंजन नहीं बल्कि लोगों को रिश्तों की अहमियत बताना है, जिससे लोग समाज के साथ परिवार की अहमियत समझे। कैसे हम अपने भाईयों का आदर करे, जिससे एक दूसरे के बीच प्यार बना रहा।

पिछले वर्ष रामलीला में रावण का किरदार निभा चुके हैं, लेकिन इस बार कुंभकरण का किरदार मिला है। इसलिए यह एक बड़ी चुनौती है, क्योंकि स्टेज पर आपको शुद्ध हिन्दी बोलना पड़ता है। फिल्मों में डायलाग गलत होने पर रीटेक ले सकते हैं, लेकिन यहां जो करना होता है एक ही बार में करना होता है। अयोध्या की रामलीला कमेटी के अध्यक्ष सुभाष मलिक (बाबी) ने बताया कि इस बार की रामलीला में बालीवुड के मशहूर फिल्म स्टार और विलेन शक्ति कपूर भी अयोध्या की रामलीला का हिस्सा बनेंगे।

वह अहिरावण का किरदार निभाएंगे। सांसद व भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी कई भूमिका में नजर आएंगे। भोजपुरी के ही सुपरस्टार रवि किशन परशुराम की भूमिका में होंगे। अभिनेता राहुल भुच्चर राम, अतिथि भूमिका के तौर पर सीता का किरदार भाग्यश्री जबकि रामलीला मंचन के दौरान यह किरदार स्वीटी गुप्ता निभाएंगी। जाने-माने सुपरस्टार बिंदु दारा सिंह हनुमान की भूमिका निभाएंगे।

अभिनेता कैप्टन राज माथुर भरत की भूमिका में नजर आएंगे। वहीं शहबाज खान रावण, अभिनेता असरानी नारद मुनि के किरदार में भव्यता बढ़ाएंगे। शीबा खान मंदोदरी, अमिता नांगिया कैकयी, राकेश बेदी बाली और अवतार गिल विभीषण के किरदार में नजर आएंगे। 6 से 15 अक्टूबर शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक दूरदर्शन पर इस रामलीला का लाइव प्रसारण होगा। इस मौके पर रामलीला कमेटी के संरक्षक संदीप गोयल, गुलशन कुमार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी