Raksha Bandhan 2020: बहनों ने भाई की कलाई में बांधी राखी, घर की बनी मिठाई से मुंह कराया मीठा

सेक्टर 78 स्थित अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 सोसाइटी की कुछ महिलाओं ने मिलकर सोसाइटी में ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स की कलाई पर राखी बांधी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 03 Aug 2020 03:30 PM (IST) Updated:Mon, 03 Aug 2020 06:15 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020: बहनों ने भाई की कलाई में बांधी राखी, घर की बनी मिठाई से मुंह कराया मीठा
Raksha Bandhan 2020: बहनों ने भाई की कलाई में बांधी राखी, घर की बनी मिठाई से मुंह कराया मीठा

नोएडा, जागरण संवाददाता। रक्षा बंधन के पवित्र त्योहार पर बहनों ने भाईयों की कलाई पर राखी बांधी। माथे पर टीका लगाकर बहनों ने भाई की लंबी उम्र की कामना की तो भाईयों ने भी बहनों को जीवन भर रक्षा करने का वचन दिया। रक्षा बंधन के दिन बच्चों से लेकर बड़ों तक में खासा उत्साह देखा गया। छोटे-छोटे बच्चों ने भी भाइयों को राखी बांधी।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए इस बार ज्यादातर लोग बाहर से कोई सामान बहुत कम खरीदे। ज्यादातर लोग मिष्ठान घर पर ही बनाया। राखी बांधने के बाद बहनों ने घर की बनी मिठाइयों से भाइयों का मुंह मीठा कराया।

उधर, नोएडा के सेक्टर नोएडा के सेक्टर 78 में  इस बार रक्षा बंधन का त्योहार सोसायटी वासियों ने खास अंदाज में मनाया। अंतरिक्ष गोल्फ व्यू 2 सोसाइटी की कुछ महिलाओं ने मिलकर सोसाइटी में ड्यूटी पर तैनात सिक्योरिटी गार्ड्स की कलाई पर राखी बांधी। इस मौके पर महिलाओं ने कहा कि सोसाइटी के सभी गार्ड्स जिस तरह अपनी जान की परवाह न करते हुए कोरोना काल मे भी दिन रात-ड्यूटी पर तैनात होकर रक्षा का जिम्मा बखूबी निभाते रहे हैं।

महिलाओं ने कहा कि ईश्वर से कामना है कि रक्षा बंधन का यह त्योहार सभी के जीवन में उमंग और खुशियां लेकर आए। इस बार चूंकि महिलाएं रक्षा बंधन का त्योहार मनाने अपने भाइयों के घर कोरोना की वजह से नही जा सके, तो सभी ने मिलकर इस बार राखी गार्ड्स भाइयों के साथ मनाने का फैसला लिया।

उधर, नोएडा के सेक्टर- 62 में बहनों ने मास्क पहनकर भाई को राखी बांधी। इस मौके पर बहनों ने घर की बनी मिठाई से भाइयों का मुंह मीठा कराया। 

रोडवेज का बहनों को मुफ्त सफर का तोहफा

बता दें कि रक्षाबंधन के मौके पर नोएडा में यूपी रोडवेज की बसों में बहनों से किराया नही लिया जा रहा है। बसों में परिचालक महिलाओं को शून्य मूल्य का टिकट जारी कर रहे हैं। उधर, त्योहार को देखते हुए नोएडा डिपो ने सभी 159 बसों को रूट पर संचालित कर दिया है। हालांकि कोरोना के कारण रोडवेज से कम ही लोग सफर कर रहे हैं। करीब 75 फीसद यात्रियों की संख्या कम है।

chat bot
आपका साथी