40 किलो सोना चोरी के मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, प्रापर्टी के कागजात समेत सवा करोड़ की बरामदगी

एडिशनल डीसीपी राण्विजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में गोपाल की निशानेही पर एक किलो सोना और करीब 65 लाख रुपये की प्रापर्टी के कागजात बरामद हुए हैं। बता दें कि मामले की जांच सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस कर रही है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 07:10 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 07:10 PM (IST)
40 किलो सोना चोरी के मामले में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, प्रापर्टी के कागजात समेत सवा करोड़ की बरामदगी
गोपाल से हुई प्रापर्टी और सोने सहित सवा करोड़ की बरामदगी demo pic

नोएडा [लोकेश चौहान]। करोड़ों की चोरी के मास्टरमाइंड गोपाल को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिए जाने के बाद करीब सवा करोड़ रुपये के साेने और प्रापर्टी के कागजात की बरामदगी हुई है। इसमें एक किलो सोना और करीब 65 लाख रुपये की प्रापर्टी के कागजात मिले हैं। यह प्रापर्टी करीब तीन माह पहले ही खरीदी गई थी। पुलिस को गोपाल का पहले दो दिन का रिमांड मिला था, बाद में उसे बढ़ाकर सोमवार तक कर दिया गया था।

ज्ञात रहे कि ग्रेटर नोएडा के पूर्वांचल सिल्वर सिटी-2 सोसायटी के फ्लैट से बीते वर्ष अगस्त में चोरों ने 40 किलो सोना और साढ़े छह करोड़ से अधिक की नकदी चोरी की थी। चोरी की साजिश गाजियाबाद निवासी गोपाल ने तैयार की थी। गोपाल को फ्लैट में रखे माल की सूचना पांडेय परिवार के कार चालक ने दी थी। चोरी का पर्दाफाश 11 जून को सेक्टर-39 कोतवाली पुलिस ने छह आरोपितों को गिरफ्तार कर किया था। मामले में पुलिस अबतक 17 किलो सोना और 57 लाख रुपये की नकदी समेत करीब दस करोड़ कीमत के माल को बरामद कर चुकी है।

पुलिस ने चोरी के मास्टर माइंड गोपाल को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था। पहले पुलिस को दो दिन का रिमांड मिला था, पुलिस की याचिका पर रिमांड 72 घंटे का किया गया था। एडिशनल डीसीपी राण्विजय सिंह ने बताया कि पूछताछ में गोपाल की निशानेही पर एक किलो सोना और करीब 65 लाख रुपये की प्रापर्टी के कागजात बरामद हुए हैं।

बता दें कि मामले की जांच सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस कर रही है। पांच आरोपित जमानत पर हैं। दिल्ली पुलिस ने 10 जुलाई को गोपाल को तमंचे के साथ गिरफ्तार किया था। नोएडा पुलिस को उसकी गिरफ्तारी का पता 12 जुलाई को तब लगा था, जब वह दिल्ली जेल पहुंच गया था।

chat bot
आपका साथी