नोएडा : आज महानवमी पर पंडालों में शारीरिक दूरी के साथ होगी मां की आराधना

ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी होगा आयोजन
Publish Date:Sun, 25 Oct 2020 08:54 AM (IST) Author: Neel Rajput

नोएडा, जेएनएन। शहर के पंडालों में चल रहे दुर्गा पूजा महोत्सव में रविवार यानी आज महानवमी के अवसर पर शारीरिक दूरी के साथ मां की आराधना की जाएगी। इस दौरान कई जगह पर ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। वहीं, शहर भर में मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन सोमवार को होगा।कोरोना संक्रमण के चलते मूर्ति विसर्जन के दौरान ज्यादा भीड़-भाड़ व रौनक नहीं दिखेगी। सेक्टर-25 जलवायु विहार समिति की सदस्य जया डे ने बताया कि कोरोना काल में नवमी पर सादगी के साथ मां की पूजा अर्चना की जाएगी। कोरोना के नियमों का पालन करते हुए श्रद्धालु मां दुर्गा के स्वरूप के दर्शन कर सकेंगे। वहीं, सेक्टर-61 बलाका दुर्गापूजा महोत्सव में विधिवत पूजन के साथ ऑनलाइन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। कोरोना के चलते भक्त घरों में रहकर देवी दुर्गा के दर्शन ऑनलाइन कर सकेंगे।

सैनिटाइजेशन के बाद मिलेगा भक्तों को प्रवेश

सेक्टर-26 स्थित कालीबाड़ी मंदिर दुर्गापूजा समिति की ओर से आयोजित महोत्सव में श्रद्धालुओं को थर्मल स्क्रीनिंग व हाथों को सैनिटाइज कराने के बाद ही प्रवेश मिला। श्रद्धालु शारीरिक दूरी के साथ व्यवस्थित ढंग से चले इसके लिए कतार वाली जगह कई हिस्सों में बैरिकेडिंग लगाकर बांटा गया है। जिससे होते हुए श्रद्धालु मां दुर्गा की प्रतिमा के पास आशीर्वाद लेने के लिए पहुंच सकेंगे। मंदिर समिति के अनुपम बनर्जी ने बताया कि कोरोना के चलते ऑनलाइन पुष्पांजलि की व्यवस्था है। जब पुजारी अंजलि अर्पित कर रहते है तो उसे देखकर श्रद्धालु भी अपने घर पर स्थापित मां की प्रतिमा पर पुष्पांजलि कर सकते। वहीं, सेक्टर -34 और सेक्टर-51 में भी पूजा समितियों की ओर से बंगाली समाज के रीति रिवाज और पारंपरिक ढंग से मां का पूजन किया जाएगा। परिसर में भक्तों के लिए शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए व्यवस्थाएं की गई है।

Coronavirus: निश्चिंत रहें पूरी तरह सुरक्षित है आपका अखबार, पढ़ें- विशेषज्ञों की राय व देखें- वीडियो

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.