Noida Coronavirus Vaccine: दनकौर पीएचसी पर भी लगाए गए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके

Noida Coronavirus Vaccine अखिलेश सिंह (अपर शोध अधिकारी पीएचसी दनकौर) ने लोगों से अनुरोध किया है कि केंद्र पर वहीं लोग आएं जिन्हें टीका लगवाने के लिए स्लॉट मिला है। बेवजह यहां पर नहीं आए जिससे यहां पर टीका कार्यक्रम सुचारू रूप से चले।

By Jp YadavEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 09:45 AM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 06:08 PM (IST)
Noida Coronavirus Vaccine: दनकौर पीएचसी पर भी लगाए गए 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके
Noida Coronavirus Vaccine: दनकौर पीएचसी पर भी 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को लगेगा कोरोना का टीका

ग्रेटर नोएडा/बिलासपुर [घनश्याम पाल]। उत्तर प्रदेश में सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी सरकार के मुखिया योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर सोमवार से गौतमबुद्धनगर में भी 18-44 साल की उम्र के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। सोमवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र दनकौर में 18 से 44 वर्ष तक के 130 लोगों और 45 वर्ष से ऊपर के 99 लोगों को कोविड का टीका लगाया गया। अखिलेश सिंह (अपर शोध अधिकारी पीएचसी दनकौर) ने बताया कि ज्यादा भीड़ होने के कारण कोरोना गाइडलाइन अनुपालन कराने के लिए कागज पर लिखकर नंबर दिया गया, जिससे दो गज की दूरी बनाकर सभी टीकाकरण कराए गए। परिसर में कोरोना की जांच के कारण भीड़ ज्यादा रही।

अखिलेश सिंह ने लोगों से अनुरोध किया है कि केंद्र पर वहीं लोग आएं, जिन्हें टीका लगवाने के लिए स्लॉट मिला है। बेवजह यहां पर नहीं आए, जिससे यहां पर टीका कार्यक्रम सुचारू रूप से चले। यह जनता के हित में किया जा रहा है और आम जनता सरकार, शासन और प्रशासन का पूरा सहयोग करे।

वहीं, इससे पहले दनकौर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पर माननीय सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा का प्रतिनिधि होने के नाते सोनू वर्मा (सांसद प्रतिनिधि दनकौर) ने सोमवार सुबह फ़ीता काटकर टीकाकरण की शुरुआत की शुरुआत। इस मौके पर सोनू वर्मा ने कहा टीकाकरण अभियान के प्रमुख अखिलेश सिंह की व्यवस्था बेहतर है। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि 18 वर्ष से आयु से ऊपर के सभी नौजवान टीकाकरण का हिस्सा अवश्य बनें। इस महान अभियान के लिए मैं देश के यस्सवी माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं।

18 वर्ष से अधिक उम्र वालों को सिर्फ कोविशील्ड लगेगी

जिले में 18 से 44 वर्ष के उम्र के लोगों को सिर्फ कोविशील्ड की डोज ही लगाई जाएगी। इस संबंध में शासन से आदेश प्राप्त हुआ है। ऐसे में 17 हजार वैक्सीन की डोज कुछ दिनों तक ही चलेगी।

तीन लाख से अधिक लोगों को लग चुका टीका

जिले में 16 जनवरी से टीकाकरण जारी है। वर्तमान में तीसरा चरण चल रहा है, जबकि सोमवार से चौथे चरण का टीकाकरण शुरू होगा। तीन चरणों में अब तक जिले में तीन लाख से अधिक लोगों को कोरोना का टीका लग चुका है। इनमें से 85,000 लोगों ने दूसरी डोज भी प्राप्त कर ली है। सर्वाधिक टीकाकरण 45 से 59 वर्ष के बीच आयुवर्ग के लोगों का हुआ है। यह टीकाकरण आगे भी जारी रहेगा, जबतक की सभी लोगों को कोरोनारोधी टीका नहीं लगा दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी