Noida Plot Scheme 2021: दिल्ली में सटे नोएडा शहर में घर बनाने का मौका, अगले कुछ दिनों लॉन्च होगी आवासीय योजना

नोएडा सेक्टर-151 में नोएडा प्राधिकरण आवासीय योजना लाने जा रहा है। योजना में करीब 250 आवासीय भूखंडों को शामिल किया गया है। बड़ी बात यह है कि 250 आवासीय भूखंडों का आवंटन ऑनलाइन बोली के आधार पर किया जाएगा। ऐसा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर किया गया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 11:48 AM (IST)
Noida Plot Scheme 2021: दिल्ली में सटे नोएडा शहर में घर बनाने का मौका, अगले कुछ दिनों लॉन्च होगी आवासीय योजना
Noida Plot Scheme: दिल्ली में सटे नोएडा शहर में घर बनाने का मौका, अगले कुछ दिनों लॉन्च होगी आवासीय योजना

नोएडा, जागरण संवाददाता। दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा शहर में आशियाना बनाने की चाहत रखते हैं तो यह खबर शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। दरअसल, नोएडा सेक्टर-151 में इसी माह नोएडा प्राधिकरण आवासीय योजना लाने जा रहा है। योजना में करीब 250 आवासीय भूखंडों को शामिल किया गया है। बड़ी बात यह है कि 250 आवासीय भूखंडों का आवंटन ऑनलाइन बोली के आधार पर किया जाएगा। ऐसा कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के मद्देनजर किया गया है। 

गौरतलब है कि नोएडा शहर के सेक्टर-150, 151, 152 व आसपास के इलाकों को तेजी से विकसित किया जा रहा है। अभी तक इन सेक्टरों में बिल्डर के लिए ग्रुप हाउसिंग योजना के तहत भूखंड दिए गए थे, जबकि पिछले माह ही सेक्टर-151 में किसानों को भूखंड दिए गए हैं।

नोएडा प्राधिकरण ओएसडी ज्योत्सना यादव (Noida Authority OSD Jyotsna Yadav) ने बताया कि करीब 250 भूखंड को योजना में शामिल किया गया है। अभी 202 भूखंड के लिए जगह चिह्नित कर ली गई है, बाकी को जल्द चिह्नित कर लिया जाएगा। इसमें 50 फीसद भूखंड सामान्य व 50 फीसद भूखंड आरक्षित श्रेणी के लोगों के लिए होंगे। आरक्षित श्रेणी में प्राधिकरण के कर्मचारी, प्राधिकरण से औद्योगिक व व्यावसायिक भूखंड ले चुके आवंटी शामिल होंगे। यह भूखंड 250, 300 व 450 वर्ग मीटर श्रेणी के होंगे।

उम्मीद है कि जुलाई के अंत तक योजना को लॉन्च कर दिया जाएगा। इन भूखंड का रिजर्व प्राइज 47,180 रुपये प्रति वर्ग मीटर रखा गया है। भूखंड पाने के लिए लोगों को इस से अधिक की बोली लगानी होगी।

गोल्फ कोर्स इसी सप्ताह होगा शुरू

वहीं, नोएडा सेक्टर-151 ए में प्राधिकरण गोल्फ कोर्स, हेलीपोर्ट व एडवेंचर स्पोर्टस सिटी लाने जा रहा है। गोल्फ कोर्स का इसी सप्ताह से शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि इससे पहले मार्च महीने में यमुना एक्सप्रेस-वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 400 से अधिक भूखंडों की आवासीय योजना को लॉन्च किया था, जिसका ड्रॉ 7 जुलाई को निकाला गया।

chat bot
आपका साथी