दिल्ली

उत्तर प्रदेश

पंजाब

बिहार

उत्तराखंड

हरियाणा

झारखण्ड

राजस्थान

जम्मू-कश्मीर

हिमाचल प्रदेश

पश्चिम बंगाल

ओडिशा

महाराष्ट्र

गुजरात

नोएडा में स्पा सेंटर के अंदर चल रहा था गंदा काम, युवकों के साथ आपत्तिजनक हालत में मिलीं 14 युवतियां

स्पा के नाम पर देह व्यापार की बात सामने आई थी। छापेमारी में 14 युवतियों को भी गिरफ्तार किया है।

Noida Police Busts Human Trafficking Racket नोएडा पुलिस ने 3 स्पा सेंटरों पर छापेमारी की। एक स्पा में कई युवक व युवक आपत्तिजनक हालत में मिले। इस दौरान स्पा सेंटर से 14 युवतियों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें कई विदेशी मूल की युवतियां भी शामिल हैं।

Jp YadavFri, 02 Apr 2021 07:40 AM (IST)

नई दिल्ली [मोहम्मद बिलाल]। दिल्ली से सटे नोएडा सेक्टर-61 स्थित एक मॉल में अवैध गतिविधि संचालित होने की मिल रहीं शिकायतों के बाद बृहस्पतिवार शाम को नोएडा पुलिस ने तीन स्पा सेंटरों पर छापेमारी की। यहां एक स्पा में कई युवक व युवक आपत्तिजनक हालत में मिले। इस दौरान स्पा सेंटर से 14 युवतियों सहित 23 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवतियों में कई विदेशी मूल की युवती भी शामिल हैं। कार्रवाई के दौरान कुछ नकदी, बियर की खाली व भरी हुई केन और आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद हुई हैं। जिस स्पा सेंटर से युवतियां व युवक छापेमारी में मिले हैं फिलहाल उसे फिलहाल सील कर दिया गया है।

वहीं, इस बाबत एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि एक माल में निर्वाण नाम से संचालित स्पा सेंटर में छापेमारी के दौरान संदिग्ध गतिविधियां मिली। स्पा के नाम पर देह व्यापार की बात सामने आई है। छापेमारी के दौरान 14 युवतियों व 9 युवकों को गिरफ्तार किया है। इनमें 7 युवक ग्राहक है। वहीं एक संचालक तो दूसरा मैनेजर है। गुफरान खान नामक व्यक्ति इस स्पा को संचालित कर रहा था। उसने अखिलेश नाम के युवक को यहां बतौर मैनेजर रखा हुआ था। दोनों को मौके से गिरफ्तार किया गया है। सभी को गिरफ्तार करके मेडिकल जांच के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

उन्होंने कहा कि  अवैध गतिविधि में अगर किसी पुलिसकर्मी की मिलीभगत सामने आती है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। संचालक के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत एफआइआर दर्ज की जा रही है। स्पा सेंटर को संचालित करने वालों के विरुद्ध अन्य धाराओं में कार्रवाई भी होगी।

 जांच में सामने आया है कि यहां तीन वर्ष पूर्व स्पा के नाम पर अवैध कारोबार चलता मिलने पर कार्रवाई की गई थी, लेकिन संचालक ने स्पा सेंटर का नाम बदल दोबारा से अवैध गतिविधियां शुरू कर दी। इस बार फिर एक व्यक्ति की सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई है। एसीपी-1 अंकिता शर्मा व एसीपी-2 नोएडा रजनीश वर्मा की संयुक्त की टीमों ने तीन स्पा सेंटर पर छापेमारी की है। टीम में सेक्टर-39 कोतवाली प्रभारी आजाद तोमर, सेक्टर-58 कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत व महिला थाने की प्रभारी निरीक्षक मनु चौधरी के अलावा कई सब इंस्पेक्टर, कांस्टेबल व महिला कांस्टेबल शामिल रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.