मूर्तिकार राम सुतार के घर चोरी मामले में घरेलू सहायक गिरफ्तार, 27 लाख रुपये नकद बरामद

सेक्टर-19 में मूर्तिकार राम सुतार के घर से 27 लाख रुपये नकद व लाखों की ज्वेलरी चोरी का आरोपित घरेलू सहायक गिरफ्तार। सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने आरोपित नौकर को गिरफ्तार कर चोरी की रकम और ज्वेलरी बरामद की।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 03:44 PM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 03:44 PM (IST)
मूर्तिकार राम सुतार के घर चोरी मामले में घरेलू सहायक गिरफ्तार, 27 लाख रुपये नकद बरामद
जाने-माने मूर्तिकार राम सुतार की फाइल फोटो

नोएडा, जागरण संवाददाता। प्रसिद्घ मूर्तिकार राम सुतार के घर से 26 लाख रुपये नकद और ज्वेलरी चोरी के मामले का पर्दाफाश कर सेक्टर-20 कोतवाली पुलिस ने चोरी के आरोपित घरेलू सहायक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपित देश के अलग-अलग शहरों में प्लेसमेंट एजेंसी के माध्यम से पहले नौकरी प्राप्त करते हैं। फिर वहां कुछ दिन बाद रहने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं। आरोपितों की पहचान खैरा सोरो ओडिशा निवासी मदन मोहन दास व वैशाली (बिहार) निवासी लोकेश के रूप में हुई है।

इनके कब्जे से पुलिस ने 22 लाख 65 हजार 349 रुपये नकद, ज्वेलरी व पद्म भूषण पदक बरामद किया है। राम सुतार अपने बेटे अनिल सुतार, बहू, पोते, पोती के साथ सेक्टर-19 में रहते हैं। उन्होंने 3 मार्च को दिल्ली स्थित मेरी नीड्स मैनपावर एंड कंसलटेंट प्लेसमेंट एजेंसी से ओडिशा निवासी मदन मोहन दास को बतौर घरेलू सहायक रखा था। 9 मार्च को मदन घर से 26 लाख रुपये, ज्वेलरी, पद्म भूषण, विदेशी करेंसी व मंगोलिया सरकार से मिले पदक चोरी कर फरार हो गया था।

पुलिस बेटे अनिल सुतार की शिकायत पर मामले की जांच कर रही थी। एडिशनल डीसीपी नोएडा रणविजय सिंह ने बताया कि वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित गुरुग्राम में छिप गया था। सíवलांस के आधार पर मामले की जांच कर रही पुलिस ने बुधवार को गुरुग्राम के सेक्टर-24 से आरोपित मदन मोहन दास व उसके मित्र लोकेश को गिरफ्तार किया है। मदन पहले भी मुंबई व गुरुग्राम में घरेलू सहायक रहते हुए इस तरह की वारदात को अंजाम दे चुका है।

गुरुग्राम में एक घर से 30 लाख की चोरी के मामले में वह वर्ष-2019 में जेल गया था। भोंडसी जेल में उसकी मुलाकात आरोपित लोकेश से हुई। जेल से छूटने के बाद लोकेश के माध्यम से दिल्ली की प्लेसमेंट एजेंसी से संपर्क किया और राम सुतार के घर नौकरी पाई। पुलिस आयुक्त की ओर से घटना का पर्दाफाश करने वाली टीम को 50 हजार रुपये का इनाम दिया गया है।

chat bot
आपका साथी