Noida Metro Rail Corporation: वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक बंद रहेगी एनएमआरसी की मेट्रो सेवा

कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब वीकेंड में दो दिनों तक मेट्रो सर्विस को बंद करने का निर्णय लिया है। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की ओर से जानकारी दी गई कि वीकेंड में कर्फ्यू के दौरान मेट्रो की सेवा बंद रखी जाएगी

By Vinay Kumar TiwariEdited By: Publish:Mon, 26 Apr 2021 05:23 PM (IST) Updated:Mon, 26 Apr 2021 05:23 PM (IST)
Noida Metro Rail Corporation: वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक बंद रहेगी एनएमआरसी की मेट्रो सेवा
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक एनएमआरसी मेट्रो की सेवा बंद रहेगी।

नोएडा, जागरण संवाददाता। नोएडा में कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए अब वीकेंड में दो दिनों तक मेट्रो सर्विस को बंद करने का निर्णय लिया गया है। नोएडा मेट्रो रेल कारपोरेशन की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी की ओर से जानकारी दी गई है कि अब वीकेंड में कर्फ्यू के दौरान दो दिनों तक मेट्रो की सेवा बंद रखी जाएगी जिससे कोरोना के संक्रमण को रोकने में कुछ मदद मिल सके।

उनकी ओर से बताया गया है कि सरकार की ओर से सप्ताह में दो दिनों के लिए कर्फ्यू लगाया गया है इसको ध्यान में रखते हुए मेट्रो की सेवा भी बंद करने का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि मेट्रो की सर्विस चालू होने से कई बार लोग अनावश्यक भी निकलते हैं और सफर करते हैं ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक हो जाता है। अब इन दो दिनों में भी मेट्रो की सेवा नहीं मिल पाएगी। ऐसे में लोग अपने घरों में ही रहेंगे और कोरोना के संक्रमण को रोकने में कुछ हद तक सफलता मिल पाएगी। सरकार हर तरह से संक्रमण को फैलने से रोकने में लगी हुई है। इसको लेकर तमाम तरह के उपाय पहले से किए जा रहे हैं। शहर के तमाम सेक्टरों को नियमित तौर पर सेनिटाइज करवाया जा रहा है। अस्पतालों में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

उन्होंने बताया कि बीते दो दिनों के लॉकडाउन के दौरान ये भी देखने में आया कि मेट्रो को यात्री भी नहीं मिल रहे थे। इन बातों को ध्यान में रखते हुए दो दिनों तक पूरी तरह से बंद करने का निर्णय लिया गया है। दो दिन बंद रहने के बाद सोमवार को जब लॉकडाउन खुलेगा तो मेट्रो अपने निर्धारित समय पर चलेगी। यात्रियों को किसी तरह की समस्या न हो इस वजह से इन दो दिनों में एनएमआरसी मेटीनेंस आदि का काम भी करेगी।

chat bot
आपका साथी